Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRCough syrup Scandal : कार्रवाई करेगा औषधि सुरक्षा विभाग

Cough syrup Scandal : कार्रवाई करेगा औषधि सुरक्षा विभाग

Cough syrup Scandal : गांबिया देश में कफ सिरप से 66 बच्चों की मौतों के मामले में औषधि नियंत्रण विभाग आ गया है हरकत में, इस संबंध में लखनऊ से सभी जिलों के निर्देश जारी…

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो

गाजियाबाद। गांबिया देश में कफ सिरप से 66 बच्चों की मौतों के मामले में औषधि नियंत्रण विभाग हरकत में आ गया हैं। इस संबंध में लखनऊ से सभी जिलों के निर्देश जारी करके मेडन फार्मा कंपनी द्वारा निर्मित चार कफ सिरप को लेकर सतर्कता बरतने को कहा गया हैं।

औषधि सुरक्षा विभाग के लखनऊ कार्यालय में तैनात औषिधि निरीक्षक जुनाब अली ने बताया कि औषधि नियंत्रण प्राधिकारी एके जैन ने इस संबंध में सूबे के सभी औषधि निरीक्षकों (डीआई) को निर्देश जारी कर दिए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि हरियाणा सोनीपत की मेडन फार्मा द्वारा बनाए गए चार कफ सिरप प्रोमेथाजिन ओरल सॉल्यूशन बैच नंबर एमएल21-202, कोफेक्समालिन बेबी कफ सिरप बैच नंबर एमएल21-199, मेकॉफ बेबी कफ सिरप बैच नंबर एलएम21-203 और मैग्रिप एन कोल्ड बैच नंबर एमएल21-198 की बिक्री पर रोक लगाई गई है। सभी डीआई को निर्देशित किया गया है कि जिले में मेडिकल स्टोरों पर इन सिरपों की जांच करें और मिलने पर उन्हें जब्त करें। साथ ही उनका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजें। निर्देशों में यह भी बताया गया है कि इन सिरपों के प्रयोग से गांबिया में 66 बच्चों की मौत का दावा किया जा रहा है, इसलिए एहतियात के तौर पर इनकी जांच के बिना चारों सिरप की बिक्री को रोका जाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments