Sunday, April 28, 2024
spot_img
HomeराजनीतिIs this Gehlot's rebellion? गौतम अडानी पर राहुल गांधी हैं हमलावर तो...

Is this Gehlot’s rebellion? गौतम अडानी पर राहुल गांधी हैं हमलावर तो गहलोत ने बिछाए पलक पांवड़े 

Ashok Gehlot Praises Adani: बीजेपी ने ली चुस्की, अडानी की तारीफ करने पर गहलोत को बताया कांग्रेस का बागी 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

Rajasthan Summit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी जिस वक्त शुक्रवार को अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी पर निशाना साध रहे थे, लगभग उसी समय इन्वेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने संबोधन के दौरान गौतम अडानी के लिए पलक पांवड़े बिछाए उनकी प्रशंसा कर रहे थे। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तंज कसते हुए कहा कि कहीं ये बगावत तो नहीं है।

बता दें, शुक्रवार 7 अक्टूबर को राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए गौतम अडानी पर निशाना साधा। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ कल मैं एक महिला से मिला, उनके किसान पति ने 50,000 रुपये के कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली। राहुल गांधी ने आगे लिखा कि एक भारत: पूंजीपति मित्रों को 6% ब्याज पर कर्ज और करोड़ों की कर्जमाफी, जबकि दूसरा भारत: अन्नदाताओं को 24% ब्याज पर कर्ज़ और कष्टों से भरी जिंदगी। एक देश में ये ‘दो भारत’, हम स्वीकार नहीं करेंगे।’

लगभग उसी वक्त इन्वेस्ट राजस्थान शिखर सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बगल में गौतम अडानी बैठे हुए नजर आए। इस दौरान गहलोत ने खुले मंच से गौतम अडानी की जमकर तारीफ की।

बीजेपी बोली- कहीं यह विद्रोह और असंतोष का संकेत तो नहीं
इन सब के बीच बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय कांग्रेस पर निशाना साधा है। अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ गांधी परिवार के खिलाफ विद्रोह और असंतोष के एक और संकेत में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गौतम अडानी को इन्वेस्ट शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। उन्हें मुख्यमंत्री के ठीक बगल में सीट दी गई है। यह राहुल गांधी के लिए एक खुला संदेश है, जो अडानी-अंबानी को फटकारते नहीं थकते।

बता दें, हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी राहुल गांधी ने कहा था कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर शख्स (गौतम अडानी) भारत से हैं। यह कैसे हो सकता है कि दुनिया का दूसरा सबसे अमीर आदमी एक भारतीय है और देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है? वह देश में किसी भी व्यवसाय का एकाधिकार कर सकते हैं, कोई भी हवाई अड्डा और बंदरगाह खरीद सकते हैं। इन व्यवसायों के लिए उन्हें पैसे कौन देता है?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments