Friday, May 10, 2024
spot_img
HomeराजनीतिDelhi Politics : करनैल सिंह की ललकार न झेल सके राजेंन्द्र पाल...

Delhi Politics : करनैल सिंह की ललकार न झेल सके राजेंन्द्र पाल गौतम, अपने पद से दिया इस्तीफा 

Delhi Politics : बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक करनैल सिंह ने हिन्दू धर्म का अपमान बर्दाश्त न करने की कही थी बात, मंत्री की बर्खाश्तगी की मांग करते हुए किया था सीएम केजरीवाल के आवास को घेरने का किया था ऐलान 

सी.एस. राजपूत   

बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक करनैल सिंह की ललकार के सामने केजरीवाल में केबिनेट मंत्री राजेंद्र गौतम पाल टिक न सके और रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल करनैल ने गौतम के देवी देवताओं के अपमान मामले में हिन्दू धर्म का अपमान बर्दाश्त न करने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने कल यानि कि सोमवार को मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास का घेराव करने को लेकर ऐलान किया था। करनैल सिंह ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से राजेंद्र गौतम को बर्खाश्त करने की मांग भी की थी। दरअसल राजेंद्र गौतम ने यह इस्तीफा अपने ट्वीट एकाउंट पर जारी किया है। राजेंद्र गौतम ने लिखे इस्तीफे में कहा है कि आज महर्षि वाल्मीकि जयंती और दलित चिंतक कांशीराम की पुण्यतिथि है। आज के दिन मैं कई बंधनों से मुक्त हो रहा हूं। उन्होंने कहा है कि आज के दिन मेरा नया जन्म हुआ है। अब मैं आपने अधिकारों के लिए पूरी ताकत से लड़ूंगा। 

दरअसल बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक करनैल सिंह ने  राजेंद्र पाल गौतम के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए हिन्दू धर्म के अपमान को बर्दाश्त न करने की बात कही थी। इसके विरोध में उन्होंने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया था। राजेंद्र पाल गौतम का अपने समर्थकों के साथ ब्रह्मा, विष्णु महेश, भगवान श्रीराम, गणपति व गौरी समेत तमाम हिन्दू देवी देवताओं को न मानने की शपथ लेने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ ने गंभीरता से लिया और  इस वायरल वीडियो को शर्मनाक बताते हुए इसे हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करार दिया था। 
उन्होंने कहा था कि इस अपमान को हिन्दू समाज सहन नहीं करेगा और इसके विरोध तथा मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की बर्खास्तगी की मांग को लेकर दिल्ली बीजेपी मंदिर प्रकोष्ठ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर प्रातः 10 बजे विशाल प्रदर्शन करने की बात कही थी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments