Sunday, May 5, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi Politics : तो केजरीवाल भी खोखले राष्ट्रवाद के बल पर करना चाहते...

Delhi Politics : तो केजरीवाल भी खोखले राष्ट्रवाद के बल पर करना चाहते हैं राजनीति 

केंद्र से कर रहे हैं नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने  की मांग 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली में रोजे इफ्तार पार्टी में मुस्लिम टोपी लगा-लगाकर मुस्लिम वोटबैंक को कब्जाने वाले आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को अब एमसीडी चुनाव में हिन्दू वोटबैंक की भी याद आने लगी है। देश की राजनीति बदलने निकले अरविंद केजरीवाल भी बीजेपी की तरह हिन्दुत्व कार्ड खेलने की फिराक में है। यही वजह है उन्होंने हिन्दू त्योहारों पर नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाने की मांग प्रधानमंत्री मोदी से कर दी है। दरअसल भाजपा की तरह ही भावनात्मक मुद्दों के सहारे राजनीति करने वाले अरविंद केजरीवाल भाजपा को उसी के दांव से मात देने की फिराक में हैं। भाजपा जहां अयोध्या में हो रहे राम मंदिर निर्माण को भुनाने में लगी है वहीं अरविंद केजरीवाल ने एक कदम और आगे बढ़कर नोटों पर ही लक्ष्मी और गणेश की मूर्ति लगाने की मांग कर दी है। दरअसल हिन्दू समाज में पूजा में लक्ष्मी और गणेश का बड़ा महत्व है। अरविंद केजरीवाल जानते हैं यह आस्था का मुद्दा है और इसका विरोध तो कोई कर नहीं सकता। इस मुद्दे पर वह खुलकर राजनीति कर सकते हैं।
दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह नये छपने वाले नोटों पर हमात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की भी तस्वीर छापे। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए जरूरी पहल करने के साथ-साथ सर्वशक्तिमान ईश्वर के आशीर्वाद की भी जरूरत है। केजरीवाल ने 26 अक्टूबर को कहा कि वह इस बात की अपील करते हुए एक-दो दिन में केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हमारे करंेसी नोट पर लक्ष्मी और गणेश का चित्र होगा तो हमारा देश समृद्ध होगा। उन्होंने कहा कि दिवाली पर हम सबने समृद्धि के लिए लक्ष्मी जी और विघ्नहर्ता गणेश जी की पूजा की। दिल्ली के सीएम ने कहा कि इंडोनेशिया एक मुस्लिम देश है। वहां 85मुस्लिम और केवल 2 फीसद हिन्दू हैं लेकिन वहां की करेंसी नोट पर श्री गणेश जी की तस्वीर है मेरी प्रधानमंत्री जी से अपील की है कि नए छपने वाले नोट पर भी माता लक्ष्मी और श्री गणेश जी की तस्वीरें लगाई जाएं।
इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली के प्रदूषण पर भी बात की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने प्रदूषण पर बहुत काम किया है, जिसका नतीजा यह है कि विकास बढ़ने के बावजूद प्रदूषण में गिरावट आई है। हम सही दिशा में हैं और नतीजे उत्साहवर्धक हैं लेकिन हम संतुष्ट नहीं हैं अभी और आगे जाना है। हम दिल्ली को दुनिया में सबसे क्लिन एयर वाला शहर बनाएंगे।
खुद को हनुमान भक्त बताते हैं सीएम केजरीवाल
अक्सर भाजपा पर जाति और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाने वाले आप संयोजक अरविंद केजरीवाल हाल ही में गुजरात के दौरे पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने ऐलान किया था कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो वे लोगों को अयोध्या के मुफ्त दर्शन के लिए ले जाएंगे। इसके पहले भी वह खुद को बजरंग बली का भक्त बता चुके हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर भी अरविंद केजरीवाल हनुमान मंदिर पहुंचे थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments