Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONनोटों पर छापी जाये लक्ष्मी,गणेश की तस्वीरें बोले केजरीवाल,अर्थ व्यवस्था को मिलेगा...

नोटों पर छापी जाये लक्ष्मी,गणेश की तस्वीरें बोले केजरीवाल,अर्थ व्यवस्था को मिलेगा आशीर्वाद

प्रियंका रॉय

हमारे ऊपर देवी-देवताओ का आशीर्वाद होना बेहद जरूरी-केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से एक अनूठी मांग कर दी है। जी हां दरसअल बुधवार, 26 अक्टूबर को अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में ये मांग उठाई उन्होंने हिन्दु देवी-देवताओं की तस्वीरें भारतीय नोटों पर छापने की मांग की है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि वे उनकी इस मांग पर गौर करें। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कहा कि पर कोई चाहता है कि भारत विकसित देश बने। इसके लिए बहुत सारे प्रयास करने की जरूरत है। हमें बड़ी संख्या में स्कूल और अस्पताल खोलने हैं। हमें बहुत बड़े स्तर पर बिजली और सड़कों का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है।

लेकिन एस सबके लिए हमारे ऊपर देवी-देवताओ का आशीर्वाद होना बेहद जरूरी है। केजरीवाल ने कहा कि दिवाली पर हम सब ने लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा- अर्चना कर भगवान से सुख शांति की प्रार्थना की । हमने अपने परिवार और देश की समृद्धी के लिए प्रार्थना की।

भारतीय मुद्रा के ऊपर हो लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमा

जितने भी व्यापारी है वे सभी अक्सर अपनी दुकानों पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो लगाते है,और हर सुबह काम शुरू करने से पहले उनकी पूजा करते है। उन्होंने कहा की वह केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री से अपील है कि भारतीय मुद्रा के उपर एक तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर है। उसे वैसी ही रहनी चाहिए, लेकिन दूसरी तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वींर भारतीय नोटो में लगाई जाए। इंडोनेशिया एक मुश्लिम देश है।

देश की बिगड़ती अर्थ व्यवस्था को मिलेगा आशीर्वाद

वहां 85% मुस्लिम और केवल 2% Hindu हैं लेकिन वहां की Currency पर श्री गणेश जी की तस्वीर है। मेरी प्रधानमंत्री जी से अपील है कि नए छपने वाले नोटों पर गांधी जी के साथ लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर हो, इससे देश की बिगड़ती अर्थ व्यवस्था को आशीर्वाद मिलेगा। जिसको लेकर कई कदम उठाने चाहिए, उसमें से ये भी एक है।

इस पर सांसद मनोज तिवारी ने तंज कसते हुए ट्वीट कर कहा कि केजरीवाल कालनेमि की तरह हैं, इनके मुंह में राम और बगल में छुरी है इसलिए इनकी बातों पर विश्वास नहीं किया जा सकता।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा बोले यू-टर्न की राजनीति है

वही भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी केजरीवाल पर हमला बोला और कहा कल तक जो लोग दीपावली मनाने पर जेल में डालने की धमकी दे रहे थे, राम मंदिर को नकार रहे थे, स्वस्तिक और कश्मीरी हिन्दुओं का अपमान कर थे वो आज कलयुग के कालनेमी बनकर राम-राम और लक्ष्मी गणेश का गान कर रहे हैं, यह और कुछ नहीं यू-टर्न की राजनीति है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments