Friday, May 17, 2024
spot_img
Homeदेश विदेशHuman organ smuggling? पाकिस्तान में अस्पताल की छत पर मिलीं 500 लाशें,...

Human organ smuggling? पाकिस्तान में अस्पताल की छत पर मिलीं 500 लाशें, कई के अंग गायब 

अधिकतर शवों को चीर-फाड़ किया गया है और कई शवों के चेस्ट खुले हुए हैं. इससे आशंका जताई जा रही है कि शवों से हृदय और अन्य अंग निकाले जा चुके हैं.
 

सी.एस. राजपूत  

क्या आदमी की जिंदगी इतनी सस्ती हो गई है कि उसके साथ कुछ भी हो जा रहा है। क्या मानवता बिल्कुल मर गई है ? क्या धंधा इतना हावी हो गया है कि दुनिया में आदमी ही आदमी को मारने में तनिक भी संकोच नहीं कर रहा है। जी पाकिस्तान के मुल्तान में एक अस्पताल की छत पर मिले शवों का ढेर से तो ऐसा ही लग रहा है। यह मामला पंजाब निश्तार अस्पताल का है, जहां बताया जा रहा है कि शवों के कई अंग भी गायब हैं। अधिकतर शवों को चीर-फाड़ किया गया है और कई शवों के चेस्ट खुले हुए हैं। इससे आशंका जताई जा रही है कि शवों से हृदय और अन्य अंग निकाले जा चुके हैं।  अस्पताल की छत पर से बरामद शवों की संख्या 500 तक बताई जा रही है। 

हालांकि ये शव किसके हैं और अस्पताल की छत पर इतनी बड़ी संख्या में शव कहां से आए।  इस बारे में फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है।  माना जा रहा है कि इन शवों से अंग निकालकर उसकी तस्करी की जा रही थी, या फिर मेडिकल टेस्ट के लिए इन शवों को चीर-फाड़ किया गया होगा। अस्पताल के छत पर मिले इन शवों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो विचलित करने वाले हैं। 

किसके हैं शव, कहां से आए?

परवेज़ इक़बाल नाम के एक शख्स ने इसका एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने बताया कि पंजाब प्रांत के निश्तार अस्पताल की छत से 500 शव बरामद किए गए हैं. कई शवों के चेस्ट खुले हैं और उनके बड़े साइज के पैन्ट से पता चलता है कि वे बलोच समुदाय के हैं. हालांकि टीवी9 इसकी पुष्टि नहीं करता है.

  
6 अधिकारियों की टीम 3 दिनों में सौंपेगी रिपोर्ट

अज्ञात शवों के बरामद होने के बाद प्रांत के मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने अस्पताल का दौरा किया है. सीएम के सलाहकार ने सभी शवों का अंतिम संस्कार करने और पुलिस अधिकारियों को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. सीएम चौधरी परवेज ने भी मामले में जांच के एक आदेश जारी किए हैं. मामले की जांच के लिए छह अधिकरियों की एक टीम गठित की गई है और उन्हें तीन दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments