Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयIndian Iricks : कहीं रेलवे के निजीकरण के प्रति सचेत तो नहीं...

Indian Iricks : कहीं रेलवे के निजीकरण के प्रति सचेत तो नहीं कर रहे वंदे भारत एक्सप्रेस के गाय भैंस से टकराने के मामले?

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
वंदे भारत एक्सप्रेस का पहले भैंसों तो अब गाय से एक्सीडेंट केंद्र सरकार को कुछ संकेत तो नहीं दे रहा है। केंद्र सरकार ने ट्रेन का नाम वंदे भारत एक्सप्रेस मतलब देशभक्ति नाम रखा है। यह ट्रेन शुरुआत में ही बहुत कम समय में हिन्दू समाज में पूजनीय मवेशियों जा टकरा रही है। केंद्र सरकार को इस पर मंथन करने की जरूरत है। कहीं रेलवे के निजीकरण के विरोध में भगवान सरकार को कुछ संकेत तो नहीं दे रहे हैं। क्योंकि रेलवे के निजीकरण से बहुत लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है। देखने की बात यह है कि यह ट्रेन दूसरी बार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। पहले यह ट्रेन भैंसों से टकराई थी तो अब गाय से जा टकरा गई। दोनों बार ट्रेन का अगला हिस्सा ही क्षतिग्रस्त हुआ है। हिन्दू समाज में टोटकों का बड़ा महत्व है। भले ही लोग इसे अंधविश्वास मानते हों पर कई घटनाएं आदमी को सोचने के लिए मजबूर कर देती हैं। भाजपा तो वैसे भी हिन्दू धर्म की बड़ी पैरोकार है। चमत्कारों से प्रभावित होने वाली है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणेश के धड़ पर हाथी का सिर लगाने की बात करते हुए भारतीय शल्य चिकित्सा के पहले से ही विकसित होने की बात कही थी।  

दरअसल वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर से दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। गुजरात के वलसाड में वंदे भारत ट्रेन के एक्सीडेंट की सूचना है।  जानकारी के अनुसार ट्रेन से गाय टकराने के बाद यह हादसा हुआ। इस हादसे में ट्रेन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा है। बीते दिनों भी वंदे भारत एक्सप्रेस का अहमदाबाद आनंद के पास एक्सीडेंट हो गया था।
गांधीनगर से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात के वलसाड में एक बार फिर से गाय से टकरा गई। इस हादसे में ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया है। वंद भारत एक्सप्रेस का वलसाड के अतुल स्टेशन के पास हादसा हो गया है। गाय से टकराने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। गांधीनगर से मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात के वलसाड में एक बार फिर से गाय से टकरा गई। इस हादसे में ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया है। वंदे भारत एक्सप्रेस का वलसाड के अतुल स्टेशन के पास हादसा हो गया है। गाय से टकराने से ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। शनिवार की सुबह गाय से टकराने के बाद ट्रेन के आगे नोज का हिस्सा डैमेज हो गया है। एक्सप्रेस का कलर कवर भी क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा बीसीयू कवर भी डैमेज हो गया है।  जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं। वहीं ट्रेन के इंजन के पास के निचले हिस्से में भी नुकसान हुआ है। फिलहाल जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। एक्सीडेंट के बाद ट्रेन कुछ समय तक रुकी रही। वहीं रेल विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये।
१५ मिनट तक रुकी रही ट्रेन भारतीय रेलवे ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा-मुंबई सेंट्रल डिवीजन के अतुल के पास शनिवार सुबह ८.१७ बजे वंदे भारत ट्रेन मवेशी से टकरा गई। ट्रेन मुंबई सेंट्रल से गांधीनगर की यात्रा पर थी। घटना के बाद ट्रेन को करीब १५ मिनट तक रोककर रखा गया। रेलवे ने बताया कि ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सिवाय फ्रंट कोच योनी ड्राइवर कोच के नोज कोन कवर पर नुकसान के। ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है। इस पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाएगा। मवेशियों के भगदड़ की इस घटना में एक सांड का चोट लगी है। इससे पहले मुंबई सेंट्रल और गांधी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ७ अक्टूबर को गुजरात के आणंद स्टेशन के पास मवेशियों से टकरा गई थी और उसके सामने के पैनल को मामूली नुकसान पहुंचा था।
 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments