Tuesday, May 21, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRPUC Certificate : वाहनों की पीयूसी जांच के लिए सड़कों पर टीमें...

PUC Certificate : वाहनों की पीयूसी जांच के लिए सड़कों पर टीमें तैनात, प्रदूषण जांच नहीं कराने वालों का कटेगा चालान

PUC Certificate : दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सख्ती शुरू हो गई है। वाहनों के प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र की जांच के लिए परिवहन विभाग ने टीमों की तैनाती शुरू कर दी है। टीमें वाहनों की प्रदूषण करेंगी जांच भी

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली में वाहनों के प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र (पीयूसी) की जांच के लिए परिवहन विभाग की ओर से टीमों की तैनाती शुरू कर दी गई है। दिल्ली में विंटर एक्शन प्लान के तहत यह तैनाती की गई है, जो सड़कों पर चल रहे वाहनों की प्रदूषण जांच भी करेंगे। दिल्ली में वर्तमान में कुल 19 लाख ऐसे वाहन हैं जिनके चालकों की ओर से वाहनों के प्रदूषण की जांच नहीं कराई है।

परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अभी प्रदूषण जांच नहीं कराने वाले वाहनों का मौके पर ही 10 हजार रुपये चालान किया जाएगा। उसके बाद भी अगर कोई जांच नहीं कराता है और दूसरी बार पकड़ा जाता है तो उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। परिवहन विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह जल्द से जल्द अपने वाहनों का प्रदूषण जांच करवा लें।

विभाग ने यह भी तय किया है जिसने लंबे समय से प्रदूषण जांच नहीं कराया है उन्हें ई-चालान भी भेजा जाएगा। बताते चलें कि पर्यावरण विभाग ने फैसला किया है कि दिल्ली में 25 अक्तूबर से उन्हीं वाहनों को पेट्रोल और डीजल मिलेगा, जिनके पास वाहन का मान्य प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments