Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEदिवाली की रात आग का तांडव,कही घर तो कही दुकान जलकर खाक,फायर...

दिवाली की रात आग का तांडव,कही घर तो कही दुकान जलकर खाक,फायर ब्रिगेड को आई 201 कॉल्स

प्रियंका रॉय

दिवाली के मौके पर जहां कई लोगों ने जमकर मौज मस्ती की तो वही कुछ लोंगो की लापरवाही के कारण कई जगहों पर आग का तांडव देखने को मिला। इस दौरान दिल्ली से लेकर यूपी-बिहार तक आगजनी की घटनाएं सामने आई। दिल्ली में दिवाली की रात आग लगने की कुल 201 घटनाएं हुई हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पटाखों पर प्रतिबंध होने के बावजूद लोगों ने पटाखें जलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आपको बता दें कि फायर ब्रिगेड के मुताबिक दिल्ली में दिवाली की रात आग लगने की 201 फोन कॉल्स आई। फायर ब्रिगेड के मुताबिक के पीतमपुरा स्थित एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने की सूचना मिली जहां आग पर काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां भेजी गई।

वहीं, दिल्ली के गांधीनगर इलाके में एक फैक्ट्री में भी दिवाली की रात आग लग गई थी। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के वेदांता सोसाइटी की एक बिल्डिंग में  रात करीब 10 बजे के आसपास फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि वेदांतम सोसाइटी में 17वें फ्लोर पर एक फ्लैट में आग लग गई है। आग इतनी भीषण थी कि 18 वें फ्लोर पर भी पहुंच गई थी। जिसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने दोनों फ्लैट की आग को बुझाया। हालांकि इस घटना में किसी को क्षति नहीं पहुंची लेकिन घर मे रखा सारा समान जलकर खाक हो गया।

वही सोसाईटी वालो का आरोप है कि इस दौरान सोसाइटी के किसी भी टावर में फायर उपकरण काम नहीं कर रहे थे । यह हादसा और भी बड़ा हो सकता था। सोसाइटी वालों ने अपना रोष दिखाते हुए एनएच को जाम कर दिया । वही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेजा यह पूरी घटना रात 3 बजे तक चलती रही।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments