Wednesday, May 1, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDelhi Crime : शार्ट वीडियो बनाते हुए नाबालिग को लगी फांसी , मां...

Delhi Crime : शार्ट वीडियो बनाते हुए नाबालिग को लगी फांसी , मां के कपड़े पहनकर फांसी लगाने का शार्ट वीडियो बना रहा था बच्चा 

नाबालिग अपने परिवार के साथ नंगली सकारवती इलाके में रहता था। परिवार ने नाबालिग बच्चे को गोद लिया था, बच्चा पढ़ाई करने के साथ ही यूट्यूब के लिए रील (शॉर्ट वीडियो) बनाता था।  

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में वीडियो बनाने के बाद 13 वर्षीय नाबालिग ने आत्महत्या करने की खबर सामने आई है। इस नाबालिग का शव उसके कमरे में मिला है। इस घटना के समय मृतक के परिजन घर से बाहर गए हुए थे। बताया जा रहा है कि बच्चे ने आत्महत्या से पहले वीडियो बनाई है। यह बच्चा यूट्यूब चैनल के लिए रील और शार्ट वीडियो बनाता था। निश्चित रूप से यह बच्चा चैनल के लिए शार्ट वीडियो बना रहा होगा। नहीं तो वह अपनी मां के कपड़े क्यों पहनता ? वैसे भी इसे मेकअप भी कर रखा था।  हुआ यह होगा की वीडियो बनाते हुए उसे रियल में ही फांसी लग गई होगी। जैसे कि अन्ना आंदोलन में के आंदोलनकारी के आत्महत्या करने के नाटक करते हुए लगी थी। ऐसे में प्रश्न उठता है कि देश में ये जो रील और शार्ट वीडियो के लिए बच्चे तरह तरह के रिस्क ले रहे हैं यह नई पीढ़ी को कहां ले जा रहा है। 

परिजनों ने घर पहुंचने पर मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची नजफगढ़ थाना पुलिस ने औपचारिकता निभाते हुए शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने नाबालिग का फोन जांच के लिए भेज दिया है।  

दरअसल नाबालिग अपने परिवार के साथ नंगली सकारवती इलाके में रहता था। परिवार ने नाबालिग बच्चे को गोद लिया था। बच्चा पढ़ाई करने के साथ ही यूट्यूब के लिए रील (शॉर्ट वीडियो) बनाता था। 6 नवंबर की शाम को बच्चे के परिजन बाजार गए हुए थे। परिजन जब बाजार से लौटे तो उन्होंने देखा कि नाबालिग एक कमरे में फंदे से लटका हुआ था। परिजनों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का गेट तोड़ कर नाबालिग को फंदे से उतार कर उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने परिजनों के बयान लेकर मामले की जांच शुरू की। 

मां के कपड़े पहने थे

पुलिस सूत्रों ने बताया कि नाबालिग का शव फंदे से लटका हुआ था। उसने अपनी मां के कपड़े पहने हुए थे और मेकअप किया हुआ था। नाबालिग का फोन भी उसके कमरे से ही बरामद किया गया है। पुलिस आशंका जता रही है कि नाबालिग मां के कपड़े पहनकर वीडियो बना रहा होगा। वीडियो बनाते समय हादसा हो गया और उसकी जान चली गई। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments