Sunday, April 28, 2024
spot_img
HomeMCD ELECTIONDelhi Mcd Election : तो क्या वैश्य समाज ही हराएगा बीजेपी को ? ...

Delhi Mcd Election : तो क्या वैश्य समाज ही हराएगा बीजेपी को ?  बिजेंद्र गुप्ता के क्षेत्र में बीजेपी में बगावत 

रोहिणी के मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ता और सोनिया बंसल समेत सैकड़ो कार्यकर्ता तो मुंडका से मंडल अध्यक्ष के साथ ही सभी पदाधिकारी बीजेपी छोड़  शामिल हो गए आम आदमी पार्टी में 

सी.एस. राजपूत  

नई दिल्ली। तो क्या इस बार बीजेपी एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों परास्त हो रही है। समीकरण तो ऐसे ही बनने शुरू हो गए हैं। चुनाव प्रचार अभी शुरू ही नहीं हुआ कि बीजेपी से नेता टूट टूटकर आम आदमी पार्टी में जाने लगे। पार्टी में टूट भी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और विधायक विजेंद्र गुप्ता के क्षेत्र से हुई है। देखने की बात यह है कि दिल्ली में बीजेपी के मात्र चार विधायक हैं और इन चारों में बिजेंद्र गुप्ता मुख्य रूप से हैं। बीजेपी के लिए यह भी बड़ा झटका है कि बिजेंद्र गुप्ता के क्षेत्र के होने के साथ ही पार्टी को विदा कहने वाले नेता भी उस वैश्य समाज से हैं जो न केवल बीजेपी का कट्टर समर्थक माना जाता है बल्कि बीजेपी को एमसीडी चुनाव जिताने में अहम भूमिका भी निभाता है। मुंडका मंडल अध्यक्ष ने भी पदाधिकारियों के साथ पार्टी इस्तीफा से इस्तीफा दे दिया है। 

दरअसल दिल्ली बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और रोहिणी से विधायक विजेंद्र गुप्ता के क्षेत्र से बीजेपी मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ता और सोनिया बंसल समेत बड़ी संख्या में महिला मंडल पदाधिकारियों ने सोमवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी की इस टूट को इतनी गंभीरता से लिया है कि आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने पत्रकार वार्ता कर इन सभी नेताओं को आम आदमी पार्टी का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया। बीजेपी से आम आदमी पार्टी में आये मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ता के 12 और पदाधिकारियों ने आम आदमी की सदस्यता ली है। बीजेपी से आये इन सभी नेताओं को आम आदमी पार्टी में लेते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि  जो कार्यकर्ता रोहिणी में बीजेपी को विजयी दिलाते थे अब वे आम आदमी पार्टी को जिताने में जुट जायेंगे। मतलब रोहणी से आम आदमी पार्टी की जीत अब पक्की हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वैसे भी बीजेपी ने 15 साल में भ्र्ष्टाचार के सिवाए लोगों को कुछ दिया नहीं है। बीजेपी के मंदिर प्रकोष्ठ के पुजारियों को चुनाव में उतारने के प्रश्न पर उन्होंने कहा की बीजेपी जाति और धर्म की राजनीति करती है। विकास के मामले पर बीजेपी के नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं।

बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में आये पंकज गुप्ता ने कहा कि बीजेपी में आम कार्यकर्ता की कोई कद्र नहीं है। सम्पन्न और प्रभावशाली नेताओं को ही पार्टी में पूछा जाता है। पंकज गुप्ता समेत रोहिणी वार्ड 53 के सभी मंडल पदाधिकारी इस बात से नाराज हैं कि उनकी पार्टी में ुउपेक्षा हो रही थी। ये सभी नेता सोमवार सुबह  आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सचिन शर्मा के साथ पार्टी कार्यालय पहुंचे और दुर्गेश पाठक ने इन सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। 

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि भाजपा के अंदर बगावत हो गई है, भाजपा के सभी जिलाध्यक्षों ने इस्तीफा दे दिया है। 
उधर बीजेपी मुंडका मंडल अध्यक्ष समेत लगभग सभी पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है।  इन पदाधिकारियों ने टिकट में गड़बड़ी का आरोप लगाकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को ये सभी इस्तीफे भेजे हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments