Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeअन्यशिक्षाNVS Exam Date : जारी हुई PGT, TGT, प्रिसिंपल समेत विभिन्न शिक्षण...

NVS Exam Date : जारी हुई PGT, TGT, प्रिसिंपल समेत विभिन्न शिक्षण पदों के लिए परीक्षा की तिथियां

Navodaya Vidyalaya Samiti : नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने पीजीटी, टीजीटी, प्रिंसिपल, म्यूजिक, आर्ट्स, लाइब्रेरियन, PET टीचर के पदों पर जारी कर दी है भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखें
 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने  पीजीटी, टीजीटी, प्रिंसिपल, म्यूजिक, आर्ट्स, लाइब्रेरियन,  PET टीचर के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीखें जारी कर दी है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सभी पदों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 28 नवंबर 2022 से 01 दिसंबर 2022 तक आयोजित की जाएगी।

कब जारी होगा एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड जल्द ही नवोदय विद्यालय की वेबसाइट पर आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। हम नवंबर 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में एनवीएस एडमिट कार्ड लिंक की उम्मीद कर सकते हैं। एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का स्थान, परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग तिथि और समय आदि का अन्य विस्तृत निर्देशों के साथ सटीक विवरण होगा।

बता दें, डाक के माध्यम से एडमिट कार्ड जारी नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे ई-प्रवेश पत्र में निहित सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और इसका सख्ती से पालन करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है वह समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in को नियमित रूप से चेक कर रहें।

कैसी होगी परीक्षा

उम्मीदवारों को 150 अंकों के लिए 150 प्रश्न दिए जाएंगे। परीक्षा की अवधि 3 घंटे की होगी। नवोदय विद्यालय समिति ने कुल 1616 पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर नोटिफिकेशन ( Navodaya Vidyalaya NVS Recruitment Notification 2022 ) जारी किया था। इनमें 683 वैकेंसी टीजीटी की, 397 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) और 12 प्रिंसिपल की हैं। इसके अलावा 181 वैकेंसी मिसलेनियस टीचरों (म्यूजिक, आर्ट, पीईटी पुरुष, पीईटी महिला और लाइब्रेरियन) के लिए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments