Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeस्वास्थ्यFirozabad News : एड्स के प्रति भेदभाव को करें दूर : सीएमओ

Firozabad News : एड्स के प्रति भेदभाव को करें दूर : सीएमओ

विश्व एड्स दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

फिरोजाबाद । विश्व एड्स दिवस के अवसर पर क्षय रोग विभाग द्वारा जनपद में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से कई कार्यक्रम आयोजित किए। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स द्वारा एसआरके इंटर कॉलेज से रैली निकाली गई। रैली के साथ चलाए गए हस्ताक्षर अभियान में सैकड़ों लोगों ने अपने हस्ताक्षर करके एड्स रोगियों के प्रति समानता से सम्मान तक का संदेश दिया।


संगोष्ठी को संबोधित करते हुए सीएमओ डॉ डीके प्रेमी ने कहा कि विश्व एड्स दिवस पर एड्स और इससे जुड़े भेदभाव व समानता को समाप्त करने के लिए हम सभी को जागरूकता के साथ एकजुट होना होगा क्योंकि हम सभी लोग एक बराबर हैं।
क्षय रोग अधिकारी डॉ. बृजमोहन ने कहा कि एचआईवी ग्रसित में टीबी और टीबी ग्रसित में एचआईवी होने की पूरी संभावना होती है, इसलिए इन दोनों स्थितियों में ही दोनों बीमारियों की जांच सुनिश्चित कराई जाती है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर लोगों में (एचआईवी) एड्स के प्रति जागरूकता लाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।


क्षय रोग विभाग के डीपीपीसीएम मनीष यादव ने बताया कि आज विश्व एड्स दिवस के अवसर पर एनसीसी कैडेट्स द्वारा भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में प्रथम विकास, द्वितीय सूरज राजपूत तथा तृतीय नंदकिशोर को डीटीओ बृजमोहन द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।
उन्होंने बताया कि एसआरके इंटर कॉलेज में कार्यक्रम के दौरान एचआईवी जांच शिविर भी लगाया गया। जनपद में आज 345 से ज्यादा लोगों की एचआईवी जांच की गई जिसमें एक मरीज पॉजिटिव पाया गया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा एड्स के प्रति लोगों को समानता से सम्मान तक लाने की अपील की। कार्यक्रम में क्षय रोग विभाग के कर्मचारियों के साथ एसआरके इंटर कॉलेज के प्राचार्य डीपीएस राठौर, जन चेतना सेवा समिति के प्रोजेक्ट मैनेजर कृष्णकांत, डिस्ट्रिक्ट एड्स कंट्रोलर फुरकान अहमद सहित उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण समिति के कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments