Friday, April 26, 2024
spot_img
HomeराजनीतिMadhya Pradesh : ‘मैं नहीं कहूंगी कि भाजपा को ही वोट करें’,...

Madhya Pradesh : ‘मैं नहीं कहूंगी कि भाजपा को ही वोट करें’, उमा भारती के बयान ने बढ़ाई पार्टी की मुश्किलें 

 
दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
Madhya Pradesh : भाजपा (BJP) की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोधी समुदाय (Lodhi community) की एक सभा को संबोधित करते हुए एक बयान दिया है। उमा भारती (Uma Bharti ) ने कहा कि मैं लोधी समुदाय (Lodhi community) को यह नहीं कहुंगी कि वे सिर्फ भाजपा (BJP) को वोट करें। समुदाय आजाद है चाहे जिसे वोट करे। उमा भारती (Uma Bharti) ने यह बयान 25 दिसंबर को राज्य की राजधानी भोपाल में मानस भवन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिया। जिसका कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अगले साल मध्य प्रदेश में चुनाव होने हैं।

Uma Bharti ने और क्या कहा

लोधी समुदाय (Lodhi community) के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा उमा भारती (Uma Bharti) ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के मंच पर आऊंगी, मैं लोगों से वोट मांगूंगी, मैं कभी नहीं कहती कि आप लोधी हैं, आप बीजेपी को वोट दें। मैं सभी से भाजपा को वोट देने के लिए कहती हूं क्योंकि मैं अपनी पार्टी का एक वफादार सिपाही हूं। मैं आपसे (लोधी समुदाय) से जरा भी उम्मीद नहीं रखूंगी कि आप पार्टी के एक वफादार सिपाही होंगे और वोट करेंगे।

उमा भारती ने आगे कहा कि आपको (लोधी समुदाय को) अपने आसपास के हितों को देखना होगा क्योंकि यदि आप पार्टी कार्यकर्ता नहीं हैं तो आपको सभी चीजों को देखने के बाद ही अपने बारे में फैसला करना होगा। हम प्यार के बंधन में बंधे हैं, लेकिन राजनीतिक बंधन में, आप मेरी तरफ से पूरी तरह से मुक्त हैं। कार्यक्रम के दौरान मंच पर भाजपा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल के भाई भाजपा विधायक जालम सिंह पटेल भी मौजूद थे।
 

BJP से नाराज चल रहा है लोधी समुदाय

गौरतलब है कि लोधी समुदाय लंबे समय से बीजेपी का कोर वोट रहा है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से लोधी समुदाय के नेता बीजेपी से दूर भाग रहे हैं। लोधी नेता प्रीतम लोधी के पार्टी से निष्कासन के बाद से लोधी समुदाय के कई नेता बीजेपी से नाराज चल रहे हैं। मध्य प्रदेश में करीब 65 विधानसभा सीटें ऐसी हैं जहां लोधी समुदाय के वोट चुनाव नतीजों में निर्णायक भूमिका निभाते हैं।
 
बुंदेलखंड,ग्वालियर चंबल संभाग की ज्यादातर सीटों पर लोधी समुदाय का दबदबा है। इसके अलावा, लोधी मतदाता बालाघाट, सागर, खजुराहो, दमोह, विदिशा और होशंगाबाद सहित 29 में से 13 लोकसभा सीटों पर निर्णायक भूमिका निभाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments