Monday, May 6, 2024
spot_img
Homeराज्यMaharashtra : सोलापुर स्थित पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, पांच की मौत,...

Maharashtra : सोलापुर स्थित पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग, पांच की मौत, 25 घायल

 
 
दमकल और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं। बार्शी प्रदेश की राजधानी मुंबई से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 
सोलापुर। महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोग घायल हो गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि बारशी तालुका के शिराला स्थित इकाई में करीब तीन बजे आग लग गई।

उन्होंने कहा, “सूचना मिलने के बाद दमकल और पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया।” बता दें बार्शी प्रदेश की राजघानी मुंबई से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित है।

साल 2023 के पहले दिन नासिक के एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसमें कई मजदूर  फंस गए। अधिकारियों ने बताया कि रविवार की सुबह लगभग 11 बजे अचानक फैक्ट्री के बॉयलर में विस्फोट हो गया जिससे आग लग गई। दमकल की कई गाड़ियों को आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।

अब तक इसमें से तकरीबन 11 मजदूरों को बाहर निकाला जा चुका है लेकिन अब भी कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला अस्पताल ,मेडिकल कॉलेज , महानगरपालिका में बेड खाली किए जाने लगे थे क्योंकि इस बात का अंदाजा किसी को नहीं था कि आखिर फैक्ट्री में कितने लोग फंसे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments