Republic day : संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

निजी संस्थान डेजी नर्सरी पर कराया जाता है निशुल्क इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स

किरतपुर । मौजमपुर रोड सरकड़ा खेड़ी में मनोज कुमार द्वारा निजी संस्थान डेज़ी नर्सरी पर कराया जाता है निशुल्क इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स। क्षेत्र के गरीब बच्चे उठा रहे लाभ, इसी स्थान पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर बच्चों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कार्यक्रम किया गया। संविधान निर्माण समिति अध्यक्ष (संविधान निर्माता) बाबा भीमराव अंबेडकर की छवि पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की गई सभी बच्चों ने अंग्रेजी में अपना परिचय देते हुए गणतंत्र दिवस पर अपने विचार रखे।

कार्यक्रम अध्यक्षता विजय पाल सिंह एवं संचालन मनोज कुमार ने किया बतौर मुख्य अतिथि पधारे श्री पवन कुमार राजपूत जिला मीडिया प्रभारी राष्ट्रीय पत्रकार संगठन (ए) ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बच्चों को आगे बढ़ने के लिए अपनी सोच सकारात्मक रखनी होगी क्योंकि सकारात्मक सोच के बल पर ही इंसान आगे बढ़ सकता है नकारात्मक सोच कभी भी किसी इंसान को आगे नहीं बढ़ने देती। सकारात्मक सोच ही एक असफल व्यक्ति को सफल बनाने के लिए प्रेरित करती है।

विशिष्ट अतिथि श्री अमित कुमार समाजसेवी एवं स्वामी श्री राम मेडिकल स्टोर ने मनोज कुमार को बाबा भीमराव अंबेडकर की छवि भेंट करते हुए कहा कि बाबा भीमराव अंबेडकर का सपना किसी विशेष समाज के लिए नहीं अपितु पूरे देश की तरक्की का था आज जहां कुछ लोग शिक्षा को व्यापार बनाए बैठे हैं वही मनोज कुमार शिक्षा के क्षेत्र में गरीब बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए मदद कर रहे हैं वह सराहना के पात्र हैं हम तन मन धन से मनोज कुमार के साथ हैं। कार्यक्रम में जैनेंद्र कुमार ब्लॉक उपाध्यक्ष किरतपुर राष्ट्रीय पत्रकार संगठन, अजय कुमार ताहरपुर पीओपी वाले, बॉबी महेशपुर खेड़ी, बिशन सिंह, भीष्म सिंह खेड़ी, अरविंद कुमार रामपुर आशा, अभिषेक चौधरी महेशपुर खेड़ी, बृजेश सिंह खेड़ी, बच्चे एवं अभिभावक आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ बंद हैं।