Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRRobin hood Army : यूएनओ मिंडा के साथ नोएडा में लगाया...

Robin hood Army : यूएनओ मिंडा के साथ नोएडा में लगाया रक्तदान शिविर तो दिल्ली में लोगों को बांटे कंबल और किया सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक

लोगों ने रक्तदान शिविर में बढ़चढ़कर लिया भाग और सड़क सुरक्षा की ली जानकारी 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो  

नई दिल्ली/नोएडा। रॉबिन हुड आर्मी ने मंगलवार को रोटरी ब्लड बैंक के माध्यम से नोएडा के एटीएस विलेज सेक्टर-93 ए  में रक्तदान शिविर लगाया। रॉबिन हुड आर्मी ने इस शिविर में  50 यूनिट रक्तदान लक्ष्य का 70 फीसदी हासिल किया। इस अवसर पर लोगों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर बताया गया कि रक्तदान से रक्त की कमी नहीं होती बल्कि फ्रेश रक्त बन जाता है। उन्होंने कहा की हमें रक्तदान में बढ़चढ़कर भाग लेना चाहिए, क्योंकि यह रक्त हमारे अपनों के ही काम आता है। 

उधर दिल्ली के लोहापुर में यूएनओ मिंडा लिमिटेड कंपनी ने रॉबिन हुड आर्मी के साथ मिलकर विजय घाट पर कंबल वितरण के अलावा सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किए गया।

इस अवसर पर सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किए गया। इस अवसर पर लोगों को इकठ्ठा कर जहां उन्हें सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया वहीं उनको सड़क पार करते हुए आने वाली परेशानी के बारे में भी पूछा गया। उपस्थित महिलाओं से बच्चों को साथ लेकर सड़क पार करने के अनुभव पूछे गए। लोगों को बताया गया कि रेड लाइट होने पर रुक जाना है तो ग्रीन लाइट होने पर चल  देना देना है।

लोगों को येलो लाइट के बारे में भी बताया गया। उन्होंने बताया कि येलो लाइट का मतलब रेड लाइट होने वाली है। इस अवसर पर बताया गया कि सड़क पार करते समय दोनों ओर देख लेना चाहिए। लोगों को बताया गया कि सरकार जो 11 जनवरी से लेकर 10 फरवरी तक सड़क सुरक्षा के बारे में जगह जगह अभियान चला रही है। हमें भी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक होना है। उन्होंने बताया कि वे लोग भी जगह जगह सड़क सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम चलाएंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments