Tuesday, April 16, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयSocial service : मिसाल कायम कर रहा यूएनओ मिंडा फाउंडेशन

Social service : मिसाल कायम कर रहा यूएनओ मिंडा फाउंडेशन

देशभर में लगा रखे हैं मैनुफैक्चरिंग प्लांट, नवम्बर से अब तक बांट चुका है 10000 गरीब लोगों को गर्म कपड़े


दिल्ली दर्पण टीवी 

यूएनओ मिंडा फाउंडेशन समाजसेवा में एक मिसाल कायम कर रहा है। इस ग्रुप ने समाज सेवा के लिए देशभर में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा रखे हैं। दिल्ली एनसीआर में दिल्ली, सोनीपत, मानेसर और उत्तराखंड में पंतनगर, महाराष्ट्र में पुणे, दक्षिण में चेन्नई, गुजरात के अलावा कई प्रदेशों में इस फाउंडेशन के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं।

यह ग्रुप देशभर में गरीबों को कपड़े बांटने, भोजन खिलाने, स्वास्थ्य शिविर लगाने के अलावा गरीब बच्चों का एडमिशन कराकर उन्हें पढ़ाने के लिए भी काम करता है। जानकारी के अनुसार नवम्बर, दिसम्बर और जनवरी में अब तक यह फाउंडेशन 10000 परिवारों से ज्यादा लोगों को कपड़े बांट जा चुके हैं। एक शिविर में इस ग्रुप का लक्ष्य होता है कि कम से कम 250  परिवारों को गर्म कपड़े बांटे जाएं।

इसके लिए समाज से ही आगे निकलकर लोग वालंटियर के रूप में उनके कार्यक्रम में सहयोग करते है। हाल ही में इस ग्रपु ने रॉबिन हुड आर्मी के साथ मिलकर दिल्ली विजय घाट पर कंबल वितरण कार्यक्रम किया। साथ ही सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया।  इस अवसर पर बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए महिलाओं, बच्चों और युवाओं को जहां गर्म कपड़े दिये गये वहीं सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया गया। इस कार्यक्रम में विशेष रूप से महिलाओं को बच्चों के साथ सड़क पार करते समय बरतने वाली सावधानियों के बारे में बताया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments