Sunday, May 5, 2024
spot_img
HomeअपराधDelhi Child Crime : 7 साल की बच्ची को गोद लेकर दी...

Delhi Child Crime : 7 साल की बच्ची को गोद लेकर दी यातनाएं, आरोपी नर्स और उसका पति रुड़की से गिरफ्तार


दक्षिणी दिल्ली में बुधवार को राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में एक सात साल की बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया था। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आरोपी नर्स और उसके पति को रुड़की से गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली । दक्षिणी दिल्ली में बुधवार को राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में एक सात साल की बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया था। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आरोपी नर्स और उसके पति को रुड़की से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी नर्स रेनू कुमारी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कार्यरत है। उसके पति का नाम आनंद कुमार है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि रेनू ने जब मासूम बच्ची को गोद लिया था, तो फिर उसके साथ दरिंदगी और बेरहमी से मारपीट क्यों करती थी। आरके पुरम थाना पुलिस बच्ची के साथ मारपीट मामले में रेनू के बेटे जानी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

10 फरवरी को प्रकाश में आया मामला

यह मामला 10 फरवरी को तब प्रकाश में आया, जब बच्ची स्कूल पहुंची तो उसकी शिक्षिका ने उसके घाव देखकर मामले की सूचना पुलिस को दी थी। बच्ची के साथ न केवल मारपीट की गई, बल्कि उसके चेहरे को कई जगह से चाकू से काट दिया गया और शरीर पर जगह-जगह कोयले से जला दिया गया। स्कूल की शिक्षिका ने घायल बच्ची को देखकर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्लूसी) को भी इसकी जानकारी दी थी।


आरके पुरम थाना पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की और पीड़िता के आरोपित भाई जानी पटेल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित महिला रेनू कुमारी की तलाश कर रही थी। उधर, पुलिस ने प्राथमिक जांच के दौरान बच्ची का मेडिकल कराया। मेडिकल के दौरान बच्ची के शरीर पर चाकू से काटने, जलाने और मारपीट के निशान पाए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि बच्ची के निजी अंगों को चाकू से काटने के निशान भी मिले हैं।


कड़ाके की सर्दी में देती थी यातनाएं

मासूस बच्ची ने पुलिस को बताया कि दिसंबर और जनवरी में जब दिल्ली में कड़ाके की सर्दी पड़ रही थी, उस समय उनकी बुआ ने उनके कपड़े उतार कर कई रातों तक घर की छत और बालकनी में खुले आसमान के नीचे छोड़ दिया। इसके चलते बच्ची सर्द रातों में बिना कपड़ों के खुले आसमान के नीचे सोई रही और तबियत भी खराब हो गई। बच्ची ने बताया कि जब उनके फुफा ने उसे बचाने की कोशिश की तो बुआ ने उनकी भी पिटाई की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments