Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi Weather Update : तेज धूप बढ़ाएगी दिल्लीवासियों की परेशानी, तीन दिन...

Delhi Weather Update : तेज धूप बढ़ाएगी दिल्लीवासियों की परेशानी, तीन दिन में पारा होगा 40 डिग्री के पार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तेज धूप परेशानी बढ़ाएगी और अगले तीन दिन में तापमान 40 डिग्री पार होगा।
लगातार बढ़ती गर्मी के बीच दिल्ली में अब दिन के बाद सुबह भी गर्म होने लगी है। हालांकि बुधवार को कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई लेकिन उससे कोई राहत नहीं मिली। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तेज धूप परेशानी बढ़ाएगी।

नई दिल्ली । लगातार बढ़ती गर्मी के बीच दिल्ली में अब दिन के बाद सुबह भी गर्म होने लगी है। हालांकि, बुधवार को कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई, लेकिन उससे कोई राहत नहीं मिली। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तेज धूप परेशानी बढ़ाएगी और अगले तीन दिन में तापमान 40 डिग्री पार हो जाएगा।

बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 36.7 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 26 से 86 प्रतिशत रहा। स्पोर्टस काम्प्लेक्स दिल्ली का सबसे गर्म इलाका रहा, जहां अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री और न्यूनतम 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। दूसरे नंबर पर पीतमपुरा रहा। यहां का अधिकतम तापमान 38.8 और न्यूनतम 25.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।


छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग का कहना है कि बृहस्पतिवार को दिन भर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। लेकिन गर्मी के तेवर नरम ना होंगे। अधिकतम तापमान 37 डिग्री जबकि न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।रविवार तक यह तापमान क्रमश: 40 और 20 डिग्री पहुंच जाएगा।

वहीं, दिल्ली एनसीआर की वायु गुणवत्ता बुधवार को भी ‘मध्यम’ से ‘खराब’ श्रेणी में रही। सीपीसीबी द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 213, फरीदाबाद का 136, गाजियाबाद का 188, ग्रेटर नोएडा का 244, गुरुग्राम का 201 और नोएडा का 196 दर्ज किया गया। सफर इंडिया का अनुमान है कि हाल फिलहाल इसमें अधिक बदलाव नहीं होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments