Monday, May 13, 2024
spot_img
HomeराजनीतिKarnataka Polls : विधानसभा चुनाव को लेकर बोले कुमारस्वामी, …कांग्रेस के 15...

Karnataka Polls : विधानसभा चुनाव को लेकर बोले कुमारस्वामी, …कांग्रेस के 15 नेता जेडीएस में होंगे शामिल


जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी के 15 नेता जेडीएस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस विधायकों को जेडीएस को डुबाने के लिए ले गई थी। अब वे कांग्रेस से जेडीएस में आ रहे हैं।

रामनगर । कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी के 15 नेता जेडीएस में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि विधान परिषद के पूर्व सदस्य रघु अचार ने खुद कहा था कि वह जेडीएस में शामिल होंगे। दरअसल, चित्रदुर्ग से टिकट नहीं मिलने से नाराज रघु अचार ने कहा था कि वह जेडीएस में 14 अप्रैल को शामिल हो जाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि पार्टी चित्रदुर्ग जिले की सभी सीटों पर जीत हासिल करे।

जेडीएस की दूसरी सूची कब होगी जारी?

कुमारस्वामी ने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी के 15 नेता जेडीएस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस, विधायकों को जेडीएस को डुबाने के लिए ले गई थी। अब वे कांग्रेस से जेडीएस में आ रहे हैं। उन्होंने आगे बताया कि जेडीएस की दूसरी सूची सोमवार को जारी की जाएगी।

भाजपा में शामिल हुए एलआर शिवराम

इस बीच जेडीएस से निष्कासित नेता एलआर शिवराम ने बेंगलुरु में पार्टी के राज्य प्रमुख नलिनकुमार कतील और पार्टी महासचिव सीटी रवि की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा में शामिल होने के बाद शिवराम ने कहा था कि अगले 10 दिनों में कई और नेता भाजपा में शामिल होंगे। कर्नाटक के लोग राज्य में डबल इंजन की सरकार चाहते हैं।


हाल ही में जेडीएस के वरिष्ठ नेता एटीआर रामास्वामी भी भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा था कि कुछ इलाकों में भाजपा और जेडीएस मजबूत हैं, तो कुछ में कांग्रेस समेत तीनों पार्टियां मजबूत हैं।

कर्नाटक में कब होंगे मतदान?

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव संपन्न होंगे, जबकि 13 मई को मतगणना होगी। 224 सीटों वाली विधानसभा में वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और जद (एस) के पास 28 सीटें हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments