Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi University Vacancy : डीयू दे रहा नौकरी का मौका, 18-19 अप्रैल...

Delhi University Vacancy : डीयू दे रहा नौकरी का मौका, 18-19 अप्रैल को लगेगा रोजगार मेला


Job Opportunity in DU डीयू युवाओं के लिए रोजगार का अवसर लेकर आया है। डीयू में 18-19 अप्रैल को रोजगार मेला लगाने जा रहा है। विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन आमंत्रण फार्म जारी किया है। जो भी रोजगार मेले में हिस्सा लेना चाहते हैं वे डीयू की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करें।

नई दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) युवाओं के लिए रोजगार का अवसर लेकर आया है। डीयू 18 और 19 अप्रैल को रोजगार मेला लगाने जा रहा है। विश्वविद्यालय ने इसके लिए ऑनलाइन आमंत्रण फार्म जारी किया है। जो भी युवा इस रोजगार मेले में हिस्सा लेना चाहते हैं, वे डीयू की आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रोजगार मेले की शुरुआत सुबह 10 बजे से होगी। डीयू के रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए 15 अप्रैल तक पंजीकरण किया जा सकता है। इससे पहले विश्वविद्यालय में रोजगार मेले का आयोजन 21 मार्च और 22 मार्च होना था, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे रद्द कर दिया गया था।

बाहर के लोग भी कर सकते हैं पंजीकरण

खास बात यह है कि डीयू के छात्रों के अलावा कोरपोरेट्स, एनजीओ, निजी क्षेत्र के लोग भी रोजगार मेले के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 100 रुपये देना होगा शुल्क डीयू के कालेज, विभाग, विश्वविद्यालय में नियमित पढ़ाई करने वाले छात्र मेले में रजिस्ट्रेशन (पंजीकरण) करने के लिए योग्य हैं।

डीयू कॉलेज के छात्र कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इसके अलावा डीयू से जुड़े हुए कॉलेजों में स्नातक और स्नातकोत्तर विषयों में पढ़ाई करने वाले छात्र भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं। अंतिम वर्ष में पढ़े रहे छात्र भी पंजीकरण कर सकते हैं। वे यहां से रोजगार या इंटर्नशिप हासिल कर सकते हैं। पंजीकरण के लिए 100 रुपये शुल्क देना होगा।

प्रथम वर्ष के छात्रों को आवेदने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। पंजीकरण के लिए है यह प्रक्रिया रोजगार मेले में पंजीकरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट placement.du.ac.in पर जाना होगा। इसक बाद रोजगार मेले की पंजीकरण लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके मेले का पंजीकरण फार्म खुल जाएगा। फार्म में पूछी गई सभी जरूरी जानकारी भरना होगी। इसके बाद शुल्क भरकर फार्म को भेजना होगा। इसका प्रिंट निकालकर रखना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments