Saturday, April 27, 2024
spot_img
HomeराजनीतिLok Sabha Election से पहले विपक्ष को एकजुट करने में लगे नीतीश...

Lok Sabha Election से पहले विपक्ष को एकजुट करने में लगे नीतीश कुमार, दिल्ली में CM केजरीवाल से की मुलाकात

2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को रोकने के लिए विपक्षी दल अभी से एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं। बुधवार को बिहार के सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने दिल्ली के अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है।

नई दिल्ली । 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जादू को रोकने के लिए विपक्षी दल अभी से एकजुट होने की कोशिश कर रहे हैं। बिहार में एनडीए से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों के कई बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की है। बुधवार को बिहार के सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने दिल्ली के अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है।

केंद्र सरकार पर केजरीवाल का हमला


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नीतीश से मुलाकात के बाद मोदी सरकार पर हमला बोला है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के बाद देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है और सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर सरकार को सत्ता में बदलना जरूरी है।

केजरीवाल की मुलाकात काफी अहम

केजरीवाल के साथ इन नेताओं की मुलाकात 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए लिहाज से काफी अहम मानी जा रही है। ये मुलाकात ऐसे समय में हुए है, जब हाल ही में 2019 के मानहानि मामले में सूरत कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद राहुल गांधी की सांसदी चली गई थी। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर विपक्ष दलों ने मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए थे।

राहुल गांधी से भी मिले नीतीश

बता दें कि नीतीश कुमार और तेजस्वी ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी दिल्ली में मुलाकात की थी। कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि अभी बात हो गई है। हमने काफी देर चर्चा की है। अधिक से अधिक पार्टियों को पूरे देश में एकजुट करने का प्रयास करना है। हम आगे एक साथ काम करेंगे ये तय हो गया है। सब मिलकर चलेंगे। सीएम ने कहा कि इस बार अंतिम तौर पर बात हो गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने आज यहां ऐतिहासिक बैठक की है। आज बहुत से मुद्दों पर चर्चा हुई है। हमने तमल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमने आज यहां ऐतिहासिक बैठक य किया कि सभी पार्टियों को एकजुट कर और एक होकर आगे के चुनाव लड़ेंगे। हम सभी उसी रास्ते पर आगे चलेंगे।


एक साथ चुनाव लड़ेंगे- राहुल गांधी

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि विपक्ष को एक करने में एक बेहद ऐतिहासिक कदम लिया गया है। यह एक प्रक्रिया है। विपक्ष का देश के लिए जो विजन है हम उसे विकसित करेंगे। जितनी भी विपक्षी पार्टियां हमारे साथ चलेंगी, हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और लोकतंत्र और देश पर जो आक्रमण हो रहा है हम उसके ख़िलाफ एक साथ खड़े होंगे और लड़ेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments