Friday, May 17, 2024
spot_img
Homeदिल्ली NCRDelhi : सोमनाथ भारती ने किया हैदरपुर वाटर प्लांट का दौरा 

Delhi : सोमनाथ भारती ने किया हैदरपुर वाटर प्लांट का दौरा 

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण कर उसके फिल्टर्स को बदल कर प्लांट को अपग्रेड करने के संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश 

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार दिल्ली के  लोगों को  शुद्ध जल उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह गंभीर देखी जा रही है। दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती दिल्ली में स्थापित वाटर प्लांटों का दौरा कर रहे हैं। मंगलवार को सोमनाथ भारती ने (Somnath Bharti) ने हैदरपुर water  प्लांट का दौरा किया। यहां पर उन्होंने ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण कर उसके फिल्टर्स को बदल कर प्लांट को अपग्रेड करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इस अवसर पर पत्रकारों से बात करते हुए सोमनाथ भारती ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विजन दिल्ली वासियों को 24 घंटे पीने की पूर्ति के करने के लिए हैदरपुर प्लांट पर काम चल रहा है। इससे पानी को शोधित कर दिल्ली के लोगों की पानी की किल्लत को दूर किया जा सकेगा और उसके तहत 33 ट्यूबवेल भी लगवाए गए हैं।  उन्होंने बताया कि बहुत जल्द केजरीवाल के सपनो का नतीजा दिल्ली ले लोगों को देखने को मिलेगा। 

उन्होंने बताया WPT  के अंदर से जो पानी भेजा जा रहा  है, वह पूरी तरह से साफ और स्वच्छ है। इस पानी की शुद्धता ऐसी है कि लोग डायरेक्ट पी सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्राइमरी के बाद जब सेकेंडरी रूप से पानी कॉलोनी में जाता है तो ILLEGAL टैपिंग होती है। उसे रोकने पर सरकार का पूरा जोर है। उन्होंने इस मामले में लोगों से सरकार का साथ देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि WPT से जो पानी सप्लाई किया जा रहा है वह R.O से भी अच्छा पानी है। उन्होंने उपस्थित लोगों से वादा किया कि उनकी सरकार दिल्ली के लोगों को आर  ओ से भी अच्छा पानी उपलब्ध कराएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments