Friday, September 20, 2024
spot_img
Homeअन्यआंदोलित पहलवानों को ट्रायल में छूट मिलने के खिलाफ दिल्ली जंतर मंतर पर...

आंदोलित पहलवानों को ट्रायल में छूट मिलने के खिलाफ दिल्ली जंतर मंतर पर होगा धरना-प्रदर्शन 

नए पहलवानों ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया के खिलाफ खोला मोर्चा 

चरण सिंह राजपूत 

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहा आंदोलन अब भले ही काफी हद तक मैनेज हो चुका हो पर जब्त इन आंदोलित पहलवानों को ट्रायल में छूट के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन होने जा रहा है।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने पहलवानों से जो इस मामले का विरोध करने का आह्वान किया था उसका असर अब दिखने लगने है। दूसरे पहलवान इस ट्रायल में छूट के खिलाफ अब दिल्ली जंतर मंतर पर धरना देने जा रहे हैं। इन पहलवानों ने बाकायदा खाप पंचायतों के साथ ही किसान नेताओं से उनके आंदोलन को समर्थन देने की अपील की है। इन पहलवानों का कहना है कि क्या ट्रायल में छूट के लिए ही आंदोलन किया था ? जोंटी भाटी समेत दूसरे पहलवानों का कहना है कि जब आंदोलन करके ही सब कुछ हासिल किया जा सकता है तो फिर वे लोग भी आंदोलन करेंगे। 

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय पहलवान और बीजेपी नेता योगेश्वर दत्त ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया और संगीता फोगाट समेत दो अन्य पहलवानों को एशियाई खेलों के ट्रायल में छूट मिलने को मुद्दा बना लिया है। योगेश्वर दत्त ने इस दिन को काला दिन करार दिया है। उनका कहना है कि किसी असाधारण पहलवान को ट्रायल में छूट मिलती रही है। ये लोग तो सालभर से मैट पर प्रैक्टिस भी नहीं कर रहे थे। उन्होंने नए खिलड़कियों ने आह्वान किया था कि इस निर्णय का विरोध करें।

योगेश्वर दत्त के आह्वान का असर पड़ा है। जोंटी भाटी समेत कई पहलवान इस ट्रायल के खिलाफ जंतर मंतर पर आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में प्रश्न उठता है कि यह आंदोलन तो खेल मंत्रालय के खिलाफ ही होगा। तो के योगेश्वर दत्त अपनी पार्टी के खिलाफ ही आंदोलन करेंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments