Saturday, April 27, 2024
spot_img
Homeअन्यNCR : रोहिणी से गिरफ्तार किये तीन आरोपी, नोएडा GST में 15...

NCR : रोहिणी से गिरफ्तार किये तीन आरोपी, नोएडा GST में 15 हजार करोड़ के फर्जीवाड़े में हैं शामिल 

दिल्ली दर्पण टीवी ब्यूरो 

नई दिल्ली/नोएडा।  दिल्ली रोहिणी सेक्टर 11 से जीएसटी में 15 हजार करोड़ का फर्जीवाड़ा करने वाले  तीन आरोपी गिरफ्तार किये गए हैं। आरोपियों के नाम अमित, अजय और महेश बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से संदिग्ध सामान भी बरामद किया है, जिसमें 7 मोबाइल, तीन आधार कार्ड और 2 कारें शामिल हैं।

दरअसल बीते दिनों नोएडा में जीएसटी  विभाग में धोखेबाजों ने गिरोह बनाकर बड़ी सफाई से 15 हजार करोड़ रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां लगातार इस मामले की जांच कर रही थीं। अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। है 

ऐसा भी नहीं है कि इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। इससे पहले भी पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब तक इस मामले में एक महिला समेत अठारह लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।
दरअसल ये लोग गत 5 साल से फर्जी नेटवर्क बनाकर जालसाजी को अंजाम दे रहे थे। साथ झूठे बिल दिखाकर टैक्स क्लेम करते थे। पूरे देश में इन्होंने अपना नेटवर्क फैला रखा था। पुलिस इनके खिलाफ लगातार एक्शन ले रही है। कार्रवाई करते पुलिस ने आरोपियों और उनकी फर्जी कंपनियों के बैंक अकाउंट सीज कर दिए हैं। कंपनी के खातों में मौजूद 9 करोड़ रुपये फ्रीज किए गए हैं। साथ ही आईटीसी के 2600 करोड़ से ज्यादा के रुपये फ्रीज कराये गए हैं। आरोपियों के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 20 थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments