Sunday, May 19, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEDelhi Ashok vihar : पुलिस पर बुनकर चौक ऑटो स्टैंड से लेकर...

Delhi Ashok vihar : पुलिस पर बुनकर चौक ऑटो स्टैंड से लेकर दीपचंद बंधु हॉस्पिटल के गेट तक अतिक्रमण कराने का आरोप 

ऑटो  बुनकर चौक ऑटो चालक संघ ने डीसीपी को लिखा शिकायती पत्र, शिकायती पत्र में कहा – पुलिस की शह पर लग रहीं अंडे वाले, चाय वाले , बर्फ वाला, चिकन वाले, नमकीन फालूदा वालों की दर्जनों रेहड़ियां, रेहड़ियों की वजह से जाम हो जाता है ट्रैफिक, पुलिस पर रेहड़ियां न हटवाकर ऑटो चालकों को भगाने का आरोप, डीसीपी को शिकायती पत्र देने वालों में मुख्य रूप से ऑटो चालक संघ से जुड़े दिनेश कुमार, अर्जुन सोनी, देवदत्त, भीम सोनी, बजरंगी, अरुण, मनोज, सुनील प्रधान, शमीम, नरेश मलिक का नाम शामिल 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

नई दिल्ली। अशोक विहार की बुनकर कॉलोनी के बुनकर चौक ऑटो चालक संघ ने नार्थ वेस्ट जिला अशोक विहार के डीसीपी को स्थानीय पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायती पत्र में ऑटो चालक संघ ने आरोप लगाया है कि थाना पुलिस ने बुनकर चौक ऑटो स्टेण्ड से लेकर दीपचंद बंधु हॉस्पिटल के गेट तक अवैध दुकानों लगवाकर सड़कों और पटरियों पर अतिक्रमण करा रखा है। यह शिकायती पत्र मुख्य रूप से ऑटो चालक संघ से जुड़े दिनेश कुमार, अर्जुन सोनी, देवदत्त, भीम सोनी, बजरंगी, अरुण, मनोज, सुनील प्रधान, शमीम, नरेश मलिक ने डीसीपी को दिया है।

इस शिकायती पत्र में इन ऑटो चालकों ने कहा है कि वे लोग भारत नगर थाना क्षेत्र के आस पास रहने वाले हैं। दीपचंद बंधु हॉस्पिटल के गेट से काफी दूरी पर बुनकर चौक ऑटो स्टेण्ड पर बिना ट्रैफिक को बाधित किये खड़े होते हैं। इन ऑटो चालकों ने अपनी संख्या  करीब 10 बताई है। इनका दावा है कि ये लोग करीब 15 साल से यहाँ पर ही खड़े होते हैं ताकि लोगों को दूर दराज जाने के लिए वे सुविधा उपलब्ध करा सकें।

 

इन ऑटो चालकों ने शिकायती पत्र में कहा है कि पुलिस के दीपचंद बंधु अस्पताल के दोनों ओर अवैध रेहड़ियां लगवाने से अस्पताल के सामने ट्रेफिक लग जाता है। इनका यह भी कहना है कि रेहड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इन लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस डंडे के दम पर उन्हें डरा-धमका कर भगा दे रही है। इन ऑटो चालकों का कहना है कि यहाँ के कुछ स्थानीय नेता और पुलिस ने मिलकर अंडे वाले, चाय वाले , बर्फ वाला, चिकन वाले, नमकीन फालूदा वालों की  दर्जनों दुकानें खुलवा दी हैं। इन पर शाम को शराबी जमा हो जाते हैं। इनके बीच झगड़ा होता है लेकिन पुलिस इन्हें कुछ कहने की बजाय उलटे ऑटो चालकों को ही भगाने लगती है। 

इन ऑटो वालों ने डीसीपी से अनुरोध किया है कि उन्होंने दिल्ली सरकार से भी ऑटो स्टैंड बनाने की मांग की है लेकिन यहां लगातार अस्पताल के पास अतिक्रमण और अवैध कब्ज़ा हो रहा  है। हॉस्पिटल के सामने मार्केट है जहाँ पार्किंग में शराबियों का जमावड़ा होता रहता है। अब  बुनकर के नेता हॉस्पिटल के साथ फूटपाथ और सडकों पर अवैध दुकानें लगवा रहे हैं। इन ऑटो चालकों ने इस शिकायती पत्र में कहा है कि वे लोग स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए यहां खड़े होते हैं ताकि अस्पताल से आने जाने के लिए उन्हें दिकक्त न हो। इन ऑटो चालकों ने कहा है कि हम जनता की सुविधा के लिए खड़े हैं न कि समस्या पैदा करने के लिए। इन ऑटो चालकों ने डीसीपी से अनुरोध किया है कि वह इस मामले  में उचित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा है कि जिस स्थान पर पुलिस खड़े होने के लिए कहेगी वह शान्तिपूर्वक और जिम्मेदारी के साथ खड़े होंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments