Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeअन्यGreater Noida : किसान सभा की कमेटी की उपस्थिति में खोदना खुर्द...

Greater Noida : किसान सभा की कमेटी की उपस्थिति में खोदना खुर्द गांव की आबादी की हुई सुनवाई

डीएम स्तर पर रेट रिवीजन कमेटी की बैठक बुलाने का मिला आश्वासन : रुपेश वर्मा 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 

ग्रेटर नोएडा। किसान आंदोलन  धरने के 77 वें दिन ने श्याम सिंह प्रधान जुनपत ने अध्यक्षता की एवं संचालन संदीप भाटी ने किया किसान सभा के प्रवक्ता डॉ रुपेश वर्मा ने आज तो हद पार कर गया भरने को संबोधित करते हुए बताया कि डीएम स्तर पर रेट रिवीजन कमेटी कि अभी एक भी बैठक नहीं हुई है । जल्दी ही बैठक बुलाई जाने का आश्वासन मिला है।

प्राधिकरण में आबादियों की सुनवाई चल रही है । आज इसी क्रम में खोदना खुर्द गांव की सुनवाई थी जिसमें किसान सभा की कमेटी ने सुने गए प्रकरणों के संबंध में जोरदार पैरवी की आगामी बोर्ड बैठक में सुने जा चुके प्रकरणों को ले जाने के लिए अधिकारियों से कहा जिस पर उन्होंने कुछ गांवों को इसी बोर्ड बैठक में ले जाए जाने के बारे में आश्वासन दिया है किसान सभा के उपाध्यक्ष ब्रह्मपाल सूबेदार ने धरने को संबोधित करते हुए बताया कि हम 5 लोगों की कमेटी ने 10% प्लॉट के संबंध में आवश्यक रकबे की कैलकुलेशन प्राधिकरण अधिकारियों के साथ मिलकर लगभग फाइनल कर ली है जिसका अंतिम आंकड़ा आज रात तक आ जाएगा ।

10% आबादी प्लाट भूमिहीनों के प्लाट के संबंध में आवश्यक कुल रकबे के आंकड़े को लेकर प्राधिकरण में 3 जुलाई को फाइनल बातचीत की जा सकती है जिस में पता चल सकता है कि प्राधिकरण का 10% आबादी प्लाट, भूमिहीनों के प्लाट, रोजगार और नए कानून को प्रभावित परिवारों पर लागू करने के संबंध में क्या रुख रहेगा। किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि धरना मसलों को हल किए बिना नहीं हटेगा।

जिला एक्शन कमेटी के सदस्य निशांत रावल ने कहा बड़े चार मुद्दों को लेकर आंदोलन की पहचान बनी है उन्हें हल कराए बिना आंदोलन समाप्त नहीं होगा । गवरी मुखिया ने कहा कि आंदोलन की ताकत के कारण प्राधिकरण को हमारे मुद्दों पर न केवल बातचीत करनी पड़ी है बल्कि ज्यादातर मसलों पर अपनी सैद्धांतिक सहमति भी देनी पड़ी है हमें आंदोलन को गंभीरता के साथ और मजबूती के साथ आगे ले जाना पड़ेगा किसान नेता सुरेंद्र भाटी ने कहा कि हम लड़ाई को अंतिम मोड़ तक ले जाएंगे । धरना तभी समाप्त होगा जब हमारे मुद्दे हल हो जाएंगे धरने को महेश प्रजापति, जिला अध्यक्ष नरेंद्र भाटी, हरेंद्र खारी, किसान सभा के केंद्रीय समिति के सदस्य पुष्पेंद्र त्यागी, सुरेश यादव, बुध पाल यादव, जगबीर बसोया, संदीप भाटी, अजब सिंह नेताजी, आकाश नागर, प्रेमवती कृष्णा देवी, अजय पाल भाटी यतेंद्र मैनेजर प्रशांत भाटी संजय नगर सुनील फौजी डॉक्टर जगदीश राजू पल्ला वीरवति विनोद सरपंच राजेश भाटी सुंदर तोंगड़ मुकेश खेड़ी सुशील सुनपुरा महाराज सिंह प्रधान छोटी मिलक ने संबोधित किया एवं धरने पर ह

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments