Friday, July 5, 2024
spot_img
HomeDELHI POLICEIndependence Day : स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, ड्रोन से...

Independence Day : स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस अलर्ट, ड्रोन से रखी जा रही नजर

Independence Day 2023 स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस अलर्ट नजर आ रही है। हरियाणा से सटे औचंदी बॉर्डर सिंघु बॉर्डर टीकरी बॉर्डर पर पुलिस व अर्ध सैनिक बल के जवान तैनात कर दिए गए हैं। जांच के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। इसके अलावा सीमा से सटे गांवों में भी पुलिस की तैनाती की गई है, उत्तर पश्चिमी जिले में स्नाइपर के साथ छतों पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी


बाहरी दिल्ली । स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले दिल्ली पुलिस पूरी तरह सतर्क हो गई है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हरियाणा से सटे इलाकों में पिकेट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। दोपहिया, चारपहिया वाहनों के साथ बसों की भी जांच की जा रही है।

बाजारों, रेलवे स्टेशन व संवेदनशील इलाकों में पुलिस लगातार गश्त कर रही है। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। पीसीआर गाड़ियां भी लगातार इलाके में गश्त कर रही हैं। रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस मुस्तैद है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है।

हरियाणा से सटे इलाकों में चेकिंग के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा माल, बाजारों आदि में भी पुलिस टीम लगातार गश्त कर रही है। किसी पर शक होता है तो उसको रोककर पूछताछ की जा रही है। असामाजिक व शरारती तत्व को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

15 अगस्त को लेकर बाहर से भी पुलिस बल बुलाया गया है। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन व भीड़भाड़ के इलाके में पुलिस लगातार गश्त कर रही है। होटलों में जांच करने के साथ-साथ किरायेदारों व घरेलू सहायकों का सत्यापन लगातार किया जा रहा है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अमन कमेटियों के साथ बैठक की गई है। कानून व्यवस्था को लेकर अमन कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की गई।

– जितेंद्र मीना, पुलिस उपायुक्त, उत्तर पश्चिमी जिला

ड्रोन से रखी जा रही नजर

राजधानी के संवेदनशील इलाकों में पुलिस कर्मियों को छतों पर भी तैनात किया गया है। इसके अलावा ड्रोन से भी नजर रखी जा रही है। वहीं बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त हरेंद्र सिंह ने बताया कि होटलों, गेस्ट हाउस, साइबर कैफे में चेकिंग की जा रही है।

हरियाणा से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस कर्मी भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी गश्त कर रहे हैं।इसके अलावा सादे कपड़ों में भी पुलिस कर्मी इलाके में गश्त कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments