Monday, May 13, 2024
spot_img
Homeअन्यRose Garden Delhi : खुशबूदार फूलों से महक उठेगा दिल्ली का रोज...

Rose Garden Delhi : खुशबूदार फूलों से महक उठेगा दिल्ली का रोज गार्डन, अधिकारियों को फटकार के बाद 48 घंटे का अल्टीमेटम

Delhi News : दिल्ली के दक्षिणी क्षेत्र स्थित रोज गार्डन (Rose Garden) के पास से गुजरने वाले लोग यहां के दुर्गंध और बदबू से काफी परेशान है। खासतौर पर रोज गार्डन नाम पर दूर दराज से आने वाले पर्यटकों को भी काफी असहज होता था, लेकिन अब दिल्ली जल बोर्ड (DJB) के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) की तरफ से अधिकारियों को फटकार लगाते हुए 48 घंटे में इस मामले में रिपोर्ट मांगी गई है और व्यवस्था को बेहतर करते हुए यहां की गंदगी व बदबू को दूर कर वातावरण को खुशनुमा रखने का दिशा निर्देश दिया गया है। 

शिकायत के बाद पहुंचे DJB उपाध्यक्ष

दक्षिणी दिल्ली स्थित रोज गार्डन के आसपास से गुजरने वाले व स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ भारती से की थी। लोगों ने अवगत कराते हुए कहा, ‘दुर्गंध और हानिकारक गैस की वजह से यहां से गुजरना तक  काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य पर भी गंभीर असर पड़ रहा है, जिसके बाद सोमनाथ भारती ने रोज गार्डन का निरीक्षण किया।  इस दौरान मौके पर दुर्गंध और अन्य खामियों को देखकर वो काफी नाराज हुए. दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से अधिकारियों को फटकार लगाते हुए इस क्षेत्रीय समस्या को लेकर 48 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। 

फिर खुशबू से महक उठेगा रोज गार्डन

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष के फटकार के बाद इस मामले में संज्ञान लेते हुए जल्द ही इस क्षेत्र का कायाकल्प होगा। मिली जानकारी के अनुसार रोज गार्डन में खुशबूदार फूल लगाए जाएंगे। इसके अलावा रोज गार्डन के पास से ही गुजरने वाले सीवर और नालों को भी ढकने और व्यवस्थित करने का प्रबंध किया जाएगा।  खासतौर पर पर्यटकों और स्थानीय लोगों की  असुविधाओं को देखते हुए यहां की तस्वीर को निर्धारित अवधि में बदलने का आश्वासन दिया गया है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments