Sunday, May 26, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, अब सफदरजंग अस्पताल में Evening OPD...

Delhi : दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, अब सफदरजंग अस्पताल में Evening OPD का भी उठा सकते हैं लाभ

Safdarjung Hospital Evening OPD : दिल्ली के लोग अब सफदरजंग अस्पताल में मॉर्निंग के साथ इवनिंग ओपीडी का लाभ उठा सकते हैं 

\Delhi News: दिल्ली (Delhi) के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) में इलाज कराने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। अब उन्हें ओपीडी ( Evening OPD) के लिए अगले दिन की सुबह का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, बल्कि वे अब शाम में भी अस्पताल में इलाज के लिए आ सकेंगे। इसके लिए सफदरजंग अस्पताल में इवनिंग ओपीडी की शुरुआत होने जा रही है, जिससे उन मरीजों को काफी राहत मिलेगी, जो किसी कारणवश सुबह की ओपीडी में पहुंच नहीं पाते हैं या फिर वहां लगने वाली मरीजों की भीड़ के कारण उन्हें अगले दिन की ओपीडी का इंतजार करना पड़ता है। 

मेक शिफ्ट सेंटर में चलेगी इवनिंग OPD

केंद्र सरकार के स्वास्थ्य महानिदेशक अतुल गोयल ने सोमवार को इसका उद्घाटन किया। इसके बाद अब तीन अक्टूबर से मरीज यहां शाम के ओपीडी की सुविधा का लाभ ले पाएंगे। सफदरजंग अस्पताल की मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉ. वंदना तलवार ने बताया कि कोविड के दौरान टेंपरेरी स्ट्रक्चर में मेक शिफ्ट सेंटर बनाया गया था, जहां पर ईवनिंग ओपीडी की सुविधा मरीजों के लिए उपलब्ध होगी। 

शाम 6 बजे तक मरीज ले सकेंगे ओपीडी सुविधा का लाभ

डॉ तलवार ने बताया कि मुख्य ओपीडी में सुबह 8 बजे से 11 बजकर 30 मिनट तक रजिस्ट्रेशन होता है। अगर मरीज इस दौरान यहां नहीं पहुंच पाए तो वो 11:30 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक इवनिंग ओपीडी के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।  जिसके लिए रजिस्ट्रेशन के बाद दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक उनका इलाज हो सकेगा। उन्होंने बताया कि अभी ईवनिंग ओपीडी में कुछ ही विभागों में इलाज की सुविधा शुरू की जा रही है। इनमें मेडिसिन, जनरल सर्जरी और पीडियाट्रिक विभाग शामिल हैं। इलाज के लिए मरीजों का आगामी तीन अक्टूबर से शाम की ओपीडी में पंजीकरण शुरू हो जाएगा। 

दूर-दराज के मरीजों को मिलेगी राहत

बता दें कि सफदरजंग अस्पताल में दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर समेत दिल्ली से सटे राज्यों के अलावा कई राज्यों से मरीज इलाज के लिए आते हैं। ऐसे में शाम में भी ओपीडी के शुरू होने से दूर-दराज से इलाज के लिए आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को काफी राहत मिल जाएगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments