Monday, May 20, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi News : सर्दियों में होने वाले प्रदूषण के लिए तैयार है...

Delhi News : सर्दियों में होने वाले प्रदूषण के लिए तैयार है केजरीवाल सरकार का प्लान, गोपाल राय ने दी जानकारी


Delhi Pollution News : गोपाल राय ने कहा कि, सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए सरकार एक शीतकालीन कार्य योजना बनाने का प्रयास कर रही है

Delhi News: दिल्ली में सर्दियों के दौरान पॉल्यूशन (Delhi Air Pollution) का बार काफी बढ़ जाता है. इसको लेकर केजरीवाल सरकार ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने सोमवार (25 सितंबर) को बताया कि सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए सरकार शीतकालीन कार्य योजना बनाने का प्रयास कर रही है, जिसका सीधा मकसद सर्दियों में हो रहे प्रदूषण की वृद्धि को रोकना रहेगा.

शीतकालीन कार्य योजना बना रही है सरकार- गोपाल राय

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, सर्दियों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए सरकार एक शीतकालीन कार्य योजना बनाने का प्रयास कर रही है. दिल्ली के लगभग 28 विभाग पर्यावरण विभाग को सौंपने के लिए एक शीतकालीन कार्य योजना बना रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे.

राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को लिखा था पत्र

बता दें कि, इससे पहले गोपाल राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को एक चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने अपने पत्र में दिल्ली में सर्दी के मौसम में पराली (Stubble Burning) से होने वाले वायु प्रदूषण (Delhi Pollution) की समस्या और दिल्लीवासियों को बचाने के लिए सार्थक कार्य योजना बनाने व उस पर अमल कराने के लिए केंद्रीय मंत्री से समीक्षा बैठक कराने का अनुरोध किया था.

प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार से सहायता मांग रही दिल्ली सरकार

अपने पत्र में गोपाल राय ने कहा था कि, हमारी सरकार चाहती है कि केंद्र सरकार इस वर्ष के विंटर एक्शन प्लान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए दिल्ली सरकार का सहयोग करें. केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि पराली पर सभी संबंधित राज्यों के साथ जल्द से जल्द समीक्षा बैठक करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments