Friday, May 10, 2024
spot_img
Homeअन्यमहिला के साथ दरिंदगी के खिलाफ एक्शन में स्वाति मालीवाल,​ बिहार सरकार...

महिला के साथ दरिंदगी के खिलाफ एक्शन में स्वाति मालीवाल,​ बिहार सरकार आरोपियों के खिलाफ करे सख्त कार्रवाई

Bihar Crime News: खुसरूपुर थानाध्यक्ष सियाराम यादव ने बताया दबंग द्वारा पीड़ित महिला को निर्वस्त्र कर पीटने और पेशाब पिलाने की बात से इनकार किया है    

Delhi News: ​मणिपुर, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के बाद अब बिहार (Bihar) में एक महिला के साथ दरिंदगी और निर्वस्त्र कर उसे पेशाब पिलाने का मामला सामने आया है। इस घटना को दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने गंभीरता से लिया है।  डीडब्ल्यू की चीफ स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने अपने पोस्ट एक्स में इस घटना की निंदा की है। साथ ही बिहार में महिला सुरक्षा (Women Security) को लेकर चिंता भी जताई है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पोस्ट एक्स में लिखा है कि पटना में एक महिला से 1400 रुपये के लोन की वापसी के बाद भी उससे और पैसे मांगे गए। पैसा न देने पर उसे नग्न कर पीटा गया. इतना ही नहीं, उसको मूत्र पिलाया गया। महिला ने पहले भी पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। अब डीसीडब्लू ने इस मामले में गंभीरता से लेते हुए बिहार सरकार और वहां की पुलिस को तुरंत पीड़िता को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। साथ ही अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को सुझाव दिया है। 

निर्वस्त्र कर की मारपीट, पिलाया पेशाब

बिहार की राजधानी पटना के खुसरूपुर प्रखंड मौसिमपुर गांव में दबंग पर बीती रात एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटने और उसे पेशाब पिलाने का आरोप लगा है।  हालांकि, थाना पुलिस ने निर्वस्त्र करने, पीटने और पेशाब पिलाने की घटना से इनकार किया है. पीड़ित महिला आशा देवी का आरोप है कि बीती रात 10 बजे जब मैं अपने घर के बाहर लगे नल से पानी ले रही थी, तभी दबंग व्यक्ति प्रमोद सिंह ने अपने घर पर ले जाकर बहुत बेरहमी से मारा. मुझे निर्वस्त्र कर लाठी-डंडे से पीटा. दबंग की पिटाई से मेरा माथा भी फट गया। 

इतने से भी दबंग का मन नहीं भरा तो प्रमोद सिंह ने अपने बेटे को महिला के मुंह में पेशाब करने को कहा. किसी तरह पीड़िता वहां से जान बचाकर अपने घर पहुंची।  पीड़ित महिला का कहना है कि पैसों की लेन देन की वजह से दबंग प्रमोद सिंह ने इस घटना को अंजाम दिया. फिलहाल, इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। 

उधार के पैसों से जुड़ा है विवाद

वहीं, थाना पुलिस ने पेशाब पिलाने और महिला को नग्न करने के आरोपों को खारिज कर दिया है. खुसरूपुर थानाध्यक्ष सियाराम यादव ने बताया कि, “हमें सूचना मिली है कि दलित महिला के साथ मारपीट की घटना हुई है. शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया है. अभी आवेदन में लिखे तथ्यों की पुष्टि नहीं हो पाई है. ” पुलिस की मुताबिक पहली नजर में यह मामला 1500 रूपए लेन-देन से संबंधित है. महिला से दबंग से लिए पैसे वापस कर दिए, लेकिन एक अन्य मामले में पीड़ित महिला ने किसी को 6000 रूपए दिलवाए थे। यह मामला 5 साल पुराना है. इस मामले में उधार लेने वाले ने दबंग को पैसे नहीं लौटाए. इसलिए प्रमोद सिंह अब पीड़ित महिला से ही उसका पैसा मांग रहा है। प्रारंभिक जांच में पेशाब पिलाने और नग्न करने के आरोप पर गलत लगता है. मामला पैसा वाला है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments