Monday, May 13, 2024
spot_img
Homeअन्यG20 Summit : दिल्ली में टाइट सिक्योरिटी के बीच पुलिस ने एक...

G20 Summit : दिल्ली में टाइट सिक्योरिटी के बीच पुलिस ने एक शख्स को किया गिरफ्तार

G20 Summit In India: दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि बंदूकें और विस्फोटक लेकर एक ऑटो-रिक्शा प्रगति मैदान क्षेत्र की ओर जा रहा था   

Delhi News: दिल्ली में सुबह से जारी जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी चेतावनी देना एक युवक को महंगा पड़ा। दिल्ली पुलिस ने झूठी चेतावनी देने  के आरोप में शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके से 21 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस बात की पुष्टि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने की है। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि बंदूकें और विस्फोटक लेकर एक ऑटो-रिक्शा प्रगति मैदान क्षेत्र की ओर जा रहा था, जहां जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है। भलस्वा डेयरी पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी का पता लगाया और उसे सार्वजनिक रूप से झूठी सूचना फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी ने किया था इस बात का दावा

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक एक लड़के ने शनिवार को कथित तौर पर जामा मस्जिद के पास बंदूकों के साथ एक व्यक्ति की मौजूदगी के बारे में फर्जी कॉल की थी। इस सूचना के बाद पुलिस हरकत में आ गई, इस मामले की जांच जुटी दिल्ली पुलिस की टीम ने शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके से 21 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। आरोपी ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि बंदूकें और विस्फोटक लेकर एक ऑटो-रिक्शा प्रगति मैदान क्षेत्र की ओर जा रहा था, जहां जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है। 

पुलिस की हर गतिविधि पर नजर

बता दें कि शनिवार को शुरू हुए दो दिवसीय जी20 शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रीय राजधानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया  है कि सब कुछ नियंत्रण में है. एक अधिकारी ने कहा, पुलिस रणनीतिक तैनाती के साथ ग्राउंड जीरो पर है। हर गतिविधि पर उसकी नजर है.  जी20 सम्मेलन में किसी भी स्तर पर गैर कानूनी हरकत का संकेत मिलते ही पुलिस तत्काल सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments