Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeअन्यG20 Summit Delhi : दिल्ली को खूबसूरत किसने बनाया? क्रेडिट के लिए...

G20 Summit Delhi : दिल्ली को खूबसूरत किसने बनाया? क्रेडिट के लिए AAP-BJP में घमासान, सचदेवा बोले- तारीफ सुनकर झूठ बोल रहे भारद्वाज


Delhi Politics: बीजेपी नेता सचदेवा का दावा है कि 95 प्रतिशत सौंदर्यीकरण का काम केंद्र सरकार के फंड से हुआ है। दिल्ली सरकार ने सौंदर्यीकरण के कार्यों पर कुछ करोड़ रुपये ही खर्च किए हैं

Delhi News : जी20 सम्मेलन की तैयारियों के बाद इसे शुरू होने में अब एक दिन शेष रह गया है। 10 सितंबर को सम्मेलन समाप्त हो जाएगा। इस बीच बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली को खूबसूरत शहर में तब्दील करने का क्रेडिट लेने को लेकर सियासी होड़ मची है। इस होड़ का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि सौंदर्यीकरण के कार्यों का श्रेय लेने के लिए आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने है। 

दिल्ली सरकार की ओर से इस मसले पर दिए जा रहे बयानों को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर पलटवार किया है। बीजेपी नेता सचदेवा का कहना है कि 95 प्रतिशत सौंदर्यीकरण वर्क केंद्र सरकार के फंड से हुआ है। दिल्ली सरकार ने सौंदर्यीकरण के कार्यों पर कुछ करोड़ रुपये ही खर्च किए हैं। इसके बावजूद दिल्ली सरकार के मंत्री केंद्र के कार्यों का श्रेय लेने के लिए लगातार झूठ पर झूठ बोल रहे हैं। 

दिल्ली के लोगों को गुमराह ने करें भारद्वाज

वीरेंद्र सचदेवा के मुताबिक केजरीवाल सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज का यह दावा कि जी20 सम्मेलन के लिए दिल्ली के सौंदर्यीकरण का काम दिल्ली सरकार ने कराया है. वो ऐसा कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। वीरेंद्र सचदेवा का दावा है कि बात चाहे प्रगति मैदान भारत मंडपम हो या फिर प्रगति मैदान और मथुरा रोड पर टनल बनाने का काम, ये सभी कार्य केंद्र सरकार द्वारा कराए गए हैं। 

केंद्र के फंड से मेन प्रोजेक्ट पर हुआ काम

दिल्ली में प्रमुख सौंदर्यीकरण परियोजनाओं पर काम एनडीएमसी क्षेत्र में हुई हैं।  एनडीएमसी को केंद्र सरकार फंड उपलब्ध कराती हैं। आईटीओ शहीदी पार्क, राजघाट पर सौंदर्यीकरण, असिता-का 2 रिवरसाइड वेड, धौला कुआं से एयरपोर्ट तक सौंदर्यीकरण, आप यह सब केंद्र सरकार के फंड से एलजी के देखरेख में की गई है. केंद्र के इस प्रयास से दिल्ली खुबसूरत दिखने लगी है। राजधानी के लोग इसकी तारीफ कर भी कर रहे हैं, यही वजह है कि आप नेता इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments