Friday, May 10, 2024
spot_img
Homeअन्यI.N.D.I.A Alliance : 'आज सीटें जरूरी नहीं, देश बचाना है', राघव चड्ढा...

I.N.D.I.A Alliance : ‘आज सीटें जरूरी नहीं, देश बचाना है’, राघव चड्ढा बोले- ‘अगर चुनाव हारे तो शायद फिर…’

Delhi: राघव चड्ढा ने पंजाब और दिल्ली चुनावों को लेकर कहा कि, कैसे चुनाव लड़ना है यह हमारी PAC निर्णय करेगी. आज सीटें जरूरी नहीं हैं, अगर 2024 में देश नहीं बचा तो इसे बचाना मुश्किल होगा

Delhi News: I.N.D.I.A महागठबंध की आज पहली कॉर्डिनेशन कमिटी की बैठक होने वाली है। यह बैठक शरद पवार के आवास पर शाम चार बजे से चल रही है। इस बैठक में 14 नेता शामिल हुए हैं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे के फार्मूले साथ ही अभियान चलाने को लेकर रणनीति के पर चर्चा हो सकती है। इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा कि AAP की और से मैं उसमें अपनी बात रखूंगा।  क्या एजेंडा होगा कैसे उसे लोगों के बीच लेकर जाएंगे, सीट शेयरिंग कैसे होगी इस पर चर्चा करेंगे. हम राज्यवार इस पर चर्चा करेंगे। 

‘2024 में देश बचाना जरूरी’

राघव चड्ढा ने पंजाब और दिल्ली चुनावों को लेकर कहा कि, कैसे चुनाव लड़ना है।  यह हमारी PAC निर्णय करेगी। आज सीटें जरूरी नहीं हैं, अगर 2024 में देश नहीं बचा तो इसे बचाना मुश्किल होगा. हो सकता है कि संविधान खत्म हो जाए, वहीं AAP नेता राघव चड्ढा ने कहा कि, 1977 में जब इंदिरा गांधी के खिलाफ गठबंधन बना तो विपक्ष के पास कोई पीएम चेहरा नहीं था। फिर भी वे जीते थे।  मैं 2024 में ऐसा रिपीट होते देखूंगा. उन्होंने कहा कि, आम आदमी पार्टी पीएम पद की रेस में नहीं है. ‘I.N.D.I.A’ गठबंधन में कई एडमिनिस्ट्रेटर्स हैं, लेकिन बीजेपी के पास केवल एक नेता है। 

सीट शेयरिंग का फैसला कॉर्डिनेशन समिति लेगी

वहीं कांग्रेस के हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने के बयान पर राघव चड्ढा ने कहा कि, अगर INDIA गठबंधन को नेता और जनता भी सफल बनाना चाहते हैं तो तीन चीजें यानी  मतभेद मनभेद और महत्वाकांक्षा त्यागनी होगी। कॉर्डिनेशन समिति ही सीट शेयरिंग से संबंधित फ़ैसले लेगी. सभी राज्यों की स्थिति अलग अलग है। सनातन धर्म पर विवाद को लेकर भी राघव चड्ढा ने प्रतिक्रिया दी. चड्ढा ने कहा कि, किसी भी पार्टी के किसी छोटे नेता की टिप्पणी को विपक्षी गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ के आधिकारिक रुख के तौर पर नहीं देखा जा सकता। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments