Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यWeather Update Today : दिल्ली-NCR में बारिश से बदला मौसम का मिजाज,...

Weather Update Today : दिल्ली-NCR में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, उमसभरी गर्मी से मिली राहत 

Delhi Weather Today : राजधानी दिल्ली और नोएडा समेत आज सुबह हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज का तापमान न्यूनतम तापमान 27 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा 

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में 8-10 सितंबर को हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है। गर्मी और उमस ने दिल्लीवासियों को खूब परेशान किया है। दिल्ली का तापमान समान्य से ज्यादा रहने लगा, लेकिन अब दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत मिलने वाली है. भारत मौसम विभाग के पूर्वानुमान  (IMD forecast)  के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली  (Delhi Rain) में हल्की बूंदा बांदी के आसार हैं। 

उमस से नहीं मिलेगी राहत

दिल्ली मानक वेधशाला सफदरजंग की रिपोर्ट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश होने की भी संभावना है।  शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है. जबकि अधिकतम तापमान आज 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। यानी दिल्ली वालों को गर्मी और उमस से राहत की उम्मीद नहीं है. अगले पांच दिनों यानी 19 सितंबर तक दिल्ली में गरज के साथ बारिश की संभावना है. इस बीच आसमान बादल उमड़ते-घुमड़ते रहेंगे। अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।   

औसत से ज्यादा रहा तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से ज्यादा है। इसी तरह गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था,14 सितंबर 2022 को अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया था। 

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

मौसम ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि आज सुबह 9:30 बजे तक उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश के से आने वाले बादलों के कारण तेज हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही कभी मध्यम बारिश होगी तो कभी तेज होने की संभावना जताई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments