Monday, May 13, 2024
spot_img
Homeअन्यNoida News : वेघ ऑटोमोबाइल्स ने ईवी इंडिया एक्सपो 2023 में "S60...

Noida News : वेघ ऑटोमोबाइल्स ने ईवी इंडिया एक्सपो 2023 में “S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर” का किया अनावरण

नोएडा। वेघ ऑटोमोबाइल्स ने EV India Expo 2023 में अपना हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर S60 लॉन्च किया है। S60 एक हाई-परफॉर्मेंस स्कूटर है जो एक बार चार्ज करने पर 120+ किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है, जो इसे शहर में आने-जाने और लंबी दूरी की यात्रा के लिए आदर्श बनाता है।

S60 में 3 Kwh की बैटरी है जो AIS156, फेज 2 स्वीकृत है। बैटरी यूनिट शॉकप्रूफ, फायरप्रूफ और वाटरप्रूफ है। इससे लंबी रेंज, तेज़ चार्जिंग समय और कम कीमतें मिलेंगी। यह 2.5 kW की पीक मोटर से भी लैस है और 75 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है। यह डिजिटल डिस्प्ले, तीन राइड मोड और एक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम सहित कई उन्नत सुविधाओं से भी लैस है।

वेघ ऑटोमोबाइल्स की CEO और सह-संस्थापक सुश्री प्रज्ञा गोयल ने कहा, “हम अपने सबसे उन्नत इलेक्ट्रिक स्कूटर S60 को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। S60 उन राइडर्स के लिए एकदम सही विकल्प है जो प्रदर्शन, आराम और स्टाइल की मांग करते हैं। यह उन लोगों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है जो परिवहन के पर्यावरण के अनुकूल तरीके की तलाश कर रहे हैं।”

वेघ S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर अनुकूलनीय बैटरी प्रदर्शन के लिए तीन राइड मोड प्रदान करता है, जो शहर और शहर दोनों ड्राइविंग में दक्षता सुनिश्चित करता है। इसका नया डिजिटल डिस्प्ले आवश्यक वाहन जानकारी तक त्वरित पहुंच प्रदान करता है। व्यापक सीटें ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर भी आराम बढ़ाती हैं, जबकि कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और बेहतर रोड हैंडलिंग के साथ सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाती है। हाइड्रॉलिक सस्पेंशन राइड क्वालिटी में सुधार करता है, और फास्ट-चार्जिंग फीचर 3kWh बैटरी को 4-5 घंटों में पूरी तरह से रिचार्ज कर देता है। इसके अलावा, S60 को इसके हल्के डिजाइन के साथ भारतीय राइडर्स के लिए तैयार किया गया है, जो व्यस्त ट्रैफिक के माध्यम से नेविगेट करना आसान बनाता है और विभिन्न प्रकार की मौसम स्थितियों का सामना करने के लिए बनाया गया है। S60 मैट ब्लैक, लाइट ग्रे, व्हाइट और लाइट ग्रीन कलर में उपलब्ध है।

S60 उन लोगों के लिए एकदम सही विकल्प है जो एक स्टाइलिश, विश्वसनीय, टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल परिवहन के साधन की तलाश कर रहे हैं। इसकी प्रभावशाली रेंज, शक्तिशाली मोटर और उन्नत विशेषताएं इसे उन राइडर्स के लिए शीर्ष पसंद बनाती हैं जो उच्चतम गुणवत्ता की अपेक्षा करते हैं।

S60 भारत में वेघ ऑटोमोबाइल्स के अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से उपलब्ध है। शुरुआती कीमत INR 1,25,000 (करों को छोड़कर) है।

S60 का लॉन्च वेघ ऑटोमोबाइल्स के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की लाइन-अप में एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त है। कंपनी भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी तेजी से बढ़ा रही है, और S60 से उन्हें अपनी वृद्धि जारी रखने में मदद मिलने की उम्मीद है। S60 एक स्टाइलिश और शक्तिशाली स्कूटर है जो पैसे की महान कीमत प्रदान करता है। यह भारतीय राइडर्स के बीच एक लोकप्रिय पसंद होना निश्चित है। कंपनी आने वाले महीनों में S60 के अपग्रेडेड वेरिएंट को लॉन्च करने की भी योजना बना रही है।

वेघ ऑटोमोबाइल्स के बारे में

वेघ इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक अग्रणी बल के रूप में स्थापित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी विस्तार रणनीति के साथ, 2021 में स्थापित दो-पहिया ई-स्कूटर ब्रांड में से एक है। यह एक स्पष्ट मिशन के साथ संचालित होता है, एक टिकाऊ गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना। कंपनी की अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा जो कि पंजाब के बठिंडा में स्थित है, इसकी अनुसंधान और विकास हब के रूप में कार्य करती है, जिसमें 60,000 इकाइयों के वार्षिक उत्पादन क्षमता है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments