Thursday, May 9, 2024
spot_img
Homeअन्यWeather Update : दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, गर्मी ने...

Weather Update : दिल्ली में फिर बदला मौसम का मिजाज, गर्मी ने दिखाए तेवर 

Today Weather in Delhi: आईएमडी के मुताबिक अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की है उम्मीद

Delhi news: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 8 से 10 सितंबर के दौरान भारी बारिश के बाद एक फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। पिछले तीन दिनों से लोग भीषण गर्मी (Temperature) और उमस से परेशान हैं। दिल्ली का तापमान औसत से ज्यादा रहने लगा है। भारत मौसम विभाग के पूर्वानुमान (IMD forecast) के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में हल्की बारिश (Delhi Rain) की संभावना है। 

अभी रहेगी गर्मी 

दिल्ली मानक वेधशाला सफदरजंग की रिपोर्ट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की बारिश होने की भी संभावना है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है, जबकि अधिकतम तापमान आज 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। यानी दिल्ली वालों को गर्मी और उमस से राहत की उम्मीद नहीं है। अगले पांच दिनों यानी 19 सितंबर तक दिल्ली में गरज के साथ बारिश की संभावना हैं। इस बीच आसमान बादल उमड़ते-घुमड़ते रहेंगे। अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। 

औसत से 2 डिग्री ज्यादा रहा तापमान

 मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। इसी तरह बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक था। 13 सितंबर 2022 को अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया था. बता दें कि जी20 सम्मेलन के दौरान दिल्ली और आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई थी. प्रगति मैदान के भारत मंडपम के आसपास जलभराव देखा गया था. जलभराव की समस्या उत्पन्न होने के बाद आप नेताओं ने जी20 की तैयारियों पर सवाल भी उठाए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments