Sunday, May 12, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : रोजगार की हिफाजत व हक के लिए वेंडर्स का सीटू...

Delhi : रोजगार की हिफाजत व हक के लिए वेंडर्स का सीटू के बैनर तले ग्रेनो प्राधिकरण पर प्रदर्शन 

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 
ग्रेटर नोएडा। भारत सरकार द्वारा बनाए गए पथ विक्रेता अधिनियम 2014 व उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई नियमावली 2016- 17- 20, एवं माननीय सर्वोच्च न्यायालय /उच्च न्यायालय के आदेशों की धज्जियां उड़ाकर मनमानी पूर्ण तरीके से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा बिसरख ग्रेटर नोएडा सुपरटेक इको विलेज सोसायटी गेट नंबर- 3, के पास लगने वाले साप्ताहिक बाजार को जबरन उजाड़ कर वेंडर्स को बेरोजगार करने की कार्यवाही के विरोध में 17 अक्टूबर 2023 को पथ विक्रेता कर्मकार यूनियन सम्बद्ध सी.आई. टी. यू. के बैनर तले यूनियन के महामंत्री व सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा, जिला सचिव राम स्वास्थ्य के नेतृत्व में प्राधिकरण पर जमकर प्रदर्शन किया।


प्राधिकरण के अधिकारियों ने यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर वार्ता किया। वार्ता में प्राधिकरण के सीईओ श्री रवि कुमार एन जी एसीओ श्री मेघा रूपम व श्री अमनदीप डुली, ओएसडी श्री संतोष कुमार जी के साथ वार्ता में यह सहमति बनी कि त्योहारों के मध्य नजर वेंडर्स की रोजी-रोटी की समस्या को ध्यान में रखते हुए बाजार को मौजूदा स्थान पर लगने दिया जाएगा और इसके बाद प्राधिकरण वैकल्पिक व्यवस्था करने का प्रयास करेगा। साथ ही अधिकारियों ने वेंडर से कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोई अवैध उगाई नहीं देनी है अगर कोई जबरन उगाई करने का प्रयास करता है तो उसकी तुरंत सूचना पुलिस को दें साथ ही अधिकारियों वेंडर से कहा कि साफ सफाई व रास्ता अवरोध न हो इसका भी ध्यान रखना होगा।
वेंडर्स का नेतृत्व कर रहे सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने वेंडर्स की समस्याओं का संज्ञान लेकर उसका समाधान करने के लिए प्राधिकरण के अधिकारियों का आभार व्यक्त किया और उसके बाद धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया। लेकिन जब वेंडर्स अपना सामान लेकर बाजार में दुकान लगाने के लिए पहुंचे तो बिसरख गांव के दबंग व्यक्ति अवधेश कुमार भाटी पुत्र श्री सेलक राम भाटी व भरत भाटी, जितेंद्र भाटी पुत्र श्री फिरे सिंह भाटी गांव ने कई अन्य बदमाश किस्म के लोगों को लेकर लाठी डंडा से डरा धमकाकर धक्का मुक्की गाली गलौज कर जबरन बाजार लगाने से रोक दिया और वेंडर्स को जान से मारने की धमकी देकर वहां से भगा दिया और कहा कि यह जमीन सड़क हमारी है हम अपनी मर्जी से यहां बाजार लगवाएंगे जो हमें पहले की तरह पैसा देगा वही यहां बाजार लगाएगा। उक्त घटना की वेंडर्स द्वारा थाना बिसरख पुलिस को एफआईआर दर्ज करने हेतु शिकायत दे दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments