Wednesday, May 15, 2024
spot_img
HomeMCDDelhi : दिल्ली के इस बाजार में प्रॉपर्टी टैक्स वसूलने के लिए...

Delhi : दिल्ली के इस बाजार में प्रॉपर्टी टैक्स वसूलने के लिए MCD ने जारी किए हजारों नोटिस, मचा हड़कंप

Delhi MCD Notice: कश्मीरी गेट मार्केट के व्यापारियों से प्रॉपर्टी टैक्स वसूलने के लिए दिल्ली नगर निगम ने तीन हजार से ज्यादा नोटिस जारी किया है जिससे व्यापारियों की चिंता बढ़ गई है  

दिल्ली दर्पण ब्यूरो 
Delhi News: दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) ने राजधानी के मशहूर कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate) इलाके के विभिन्न बाजारों के व्यापारियों से प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) वसूलने की बड़ी मुहिम शुरू की है। एमसीडी (MCD) ने एक बड़ा कदम उठाते हुए हजारों की संख्या में नोटिस जारी किए हैं. नोटिस को दुकानों और बाजार में विभिन्न स्थानों में चिपकाया गया है। एमसीडी (MCD) के इस कदम से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. वे अब एमसीडी के अगले कदम का अनुमान लगाकर डरे हुए हैं। 

व्यापारियों के मुताबिक, एमसीडी ने तीन हजार से ज्यादा नोटिस जारी किया है, जिनमें उनसे तीन साल से लेकर 10 साल तक का प्रॉपर्टी टैक्स मांगा जा रहा है. व्यापारियों का कहना है कि अगर पुराने टैक्स को भारी जुर्माने के साथ उनसे वसूला जाएगा तो ऐसे में उनके लिए कारोबार करना भी मुश्किल हो जाएगा। व्यापारियों का कहना है कि कई दुकानों पर लगाए गए टैक्स और जुर्माने की रकम, दुकान की कीमत के बराबर या थोड़ी बहुत ही कम है। 

पक्ष रखने के लिए मिला 10 दिन का समय

उधर, एमसीडी ने नोटिस को लेकर व्यापारियों को पक्ष रखने के लिए समय भी दिया है।  एमसीडी ने जारी की गई नोटिस को लेकर अपना पक्ष रखने के लिए व्यापारियों को 10 दिनों का समय दिया है। हालांकि व्यापारी इस मोहलत को कम बता रहे हैं। 

छोटी दुकानों पर भी लगाया भारी जुर्माना- एपीएमए
मामले में ऑटोमोटिव पार्ट्स मर्चेंट एसोसिएशन (APMA) की प्रतिक्रिया आई है। इसका कहना है कि एमसीडी ने व्यापारियों को अपना पक्ष रखने के लिए भी काफी कम दिनों की मोहलत दी है. APMA के अध्यक्ष विनय नारंग ने बताया कि कश्मीरी गेट के अंदर आने वाली गुरुनानक मार्केट, पीएस जैन मोटर मार्केट, बड़ा बाजार और चाबीगंज समेत सभी मार्केट के व्यापारियों को एक साथ नोटिस भेजे गए हैं। छोटी-छोटी दुकानों पर भारी टैक्स लगाया गया है. जिससे व्यापारी खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments