Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi : मुंडका पेट्रोल पंप लूट के बिहार से जुड़े तार, पांच...

Delhi : मुंडका पेट्रोल पंप लूट के बिहार से जुड़े तार, पांच लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: पश्चिमी दिल्ली के घेवरा इलाके में बुधवार की देर रात नकाबपोश लुटेरों द्वारा गन पॉइंट पर हुए लूट के सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है, पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है  

Delhi Crime: पश्चिमी दिल्ली के घेवरा इलाके में बुधवार की देर रात नकाबपोश लुटेरों द्वारा गन पॉइंट पर हुए लूट के सनसनीखेज मामले का खुलासा पुलिस ने कर लिया है। इस मामले में पुलिस में पांच आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त, 02 बाइक, 02 देशी कट्टा और जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान, कैलाश महतो (30), पांडव कुमार (20), गुड्डु (27), महावीर कुमार (30) और आशीष कुमार (19) के रूप में हुई है. ये सभी बिहार के भागलपुर और मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं। 

पहचान छुपाने पहन रखा था मास्क और हेलमेट

आरोपियों ने सुनियोजित तरीके से इस लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस दौरान सभी आरोपियों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए मास्क और हेलमेट पहन रखा था। आरोपियों ने पेट्रोल पंप गन पॉइंट पर कैश लूट की और एक पेट्रोल पंप कर्मी को पिस्टल की बट से मारकर जख्मी भी कर दिया।  इसके बाद भागने के क्रम में दहशत फैलाने की नीयत से कई राउंड फायरिंग भी की थी, जिसमें एक पेट्रोल पंप कर्मी घायल भी हो गया था. यह सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि किस तरह बाइक सवार लुटेरे पेट्रोल पंप में घुसे और फिर लूट की वारदात को अंजाम दे कर वहां से चलते बने। 

बाइक के रजिस्ट्रेशन नम्बर से पुलिस पहुंची आरोपियों तक

डीसीपी जिमी चिरम के मुताबिक, घटना की शिकायत पर एक टीम का गठन कर आरोपियों की पकड़ के लिए लगाया गया. पुलिस टीम ने आरोपियों का पता लगाने के लिए कई सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला और बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर की पहचान कर उसकी जानकारी हासिल की. जिससे पता चला कि आरोपी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में छिपे हुए थे। जिनके बारे में पता कर पुलिस ने पांच आरोपियों को उनके ठिकानों से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से लूट में इस्तेमाल की गई दो देशी कट्टा, पांच जिंदा कारतूस और दो मोटरसाइकिल भी बरामद की. पुलिस का कहना है की कम सुरक्षा के कारण उन्होंने रात में घेवरा पेट्रोल पंप पर लूट की योजना बनाई थी। इस मामले में पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गयी है और उनके साथियों की तलाश के साथ उनके पास से बरामद हथियारों के सोर्स का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments