Sunday, April 28, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi Politics : दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए आफत लेकर आया है...

Delhi Politics : दिल्ली के मुख्यमंत्री के लिए आफत लेकर आया है ईडी का समन 

केजरीवाल टीम को निपटाने में लगे पीएम मोदी !

केजरीवाल के खिलाफ जा रहा है मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत न मिलना 

तो आज की तारीख में केजरीवाल की ढाल बनते प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास जैसे नेता 

चरण सिंह राजपूत 

भ्र्ष्टाचार के मामले में देश के सभी दलों को कटघरे में खड़ा करने वाले अरविन्द केजरीवाल ने सपने में  भी नहीं सोचा होगा कि उन पर भ्र्ष्टाचार के ऐसे आरोप लगेंगे कि न केवल उनकी टीम बल्कि वह खुद भी परेशानी में पड़ जाएंगे। केजरीवाल कितना भी कट्टर ईमनादार होने का दावा करते फिरें पर कोर्ट से मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जमानत न मिलना उनके लिए भारी पड़ रहा है। अब पीएम मोदी ने केजरीवाल को जेल भिजवाने की पूरी तैयारी कर ली है। 2 नवंबर को पेश होने को ईडी का समन केजरीवाल के लिए लेकर आफत लेकर आ रहा है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐसे ही केजरीवाल के साथ ही इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं के जेल जाने की बात नहीं कही है। 

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की गारंटी की बात ऐसे ही नहीं कही थी। दरअसल पीएम मोदी की राजनीति दूसरे प्रधानमंत्रियों से थोड़ी अलग है। मोदी अपने खिलाफ किसी की भी आवाज को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं। भले ही कांग्रेस उनके कब्जे में न आ रही हो पर क्षेत्रीय दलों के जो नेता उनके सामने आत्मसमर्पण नहीं कर रहे हैं वे उनके टारगेट पर हैं। चाहे बिहार में तेजस्वी यादव हों, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी हों, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन हों, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हों या फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की टीम। सभी को उन्होंने टारगेट पर ले रखा है। उत्तर प्रदेश में बसपा मुखिया मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव खुलकर मोदी और योगी सरकार का विरोध नहीं कर रहे हैं तो वे अभी बच रहे हैं। 

अब तो ऐसा लगने लगा है कि जैसे आम आदमी पार्टी के दिग्गजों को मोदी ने पूरी तरह खत्म करने की ठान ली है। कहना गलत न होगा कि दिल्ली की आबकारी नीति के मनी लांड्रिंग मामले में मोदी आम आदमी पार्टी को ठिकाने में लग गए हैं। सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के बाद संजय सिंह और अब सीबीआई पूछताछ के बाद खुद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को दो नवम्बर को ईडी के सामने पेश होने का समन जारी हुआ है। मतलब मोदी ने अरविन्द केजरीवाल को भी जेल भेजने की पूरी तैयारी कर ली है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट के 338 करोड़ का हिसाब देने के बाद ही मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने की बात कहने पर ईडी अब केजरीवाल को निपटाने में लग गई है। 

दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद यदि पीएम मोदी पर कोई सीधे हमले बोलता है वह केजरीवाल और उनकी टीम के नेता संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा हैं। वैसे भी अरविन्द केजरीवाल एमसीडी चुनाव से लेकर दिल्ली में एलजी वीके सक्सेना के साथ वर्चस्व की लड़ाई के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र को सीधे ललकारते रहे हैं। 

दरअसल आज की  तारीख में जैसे बीजेपी अरविन्द केजरीवाल की टीम को  टारगेट कर रही है। ऐसे में प्रख्यात वकील प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास, कुमार आनंद, शाजिया इल्मी जैसे नेता केजरीवाल की ढाल बनते। पर परिवर्तन की इस टीम केजरीवाल, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया ने इन नेताओं को आम आदमी पार्टी में टिकने ही नहीं दिया। वह बात दूसरी है कि इन लोगों को आम आदमी पार्टी को खड़ा करने में बहुत योगदान रहा था। मतलब जैसे केजरीवाल टीम अपने नेताओं को अपमानित कर पार्टी से बाहर किया ऐसे ही अब केजरीवाल टीम को अपमानित करने और जेल भैजने में बीजेपी लग गई है। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments