Saturday, September 28, 2024
spot_img
Homeअन्यDelhi में Liquor Shops में त्योहारों पर 6 दिन रहेगा Dry Day

Delhi में Liquor Shops में त्योहारों पर 6 दिन रहेगा Dry Day

नई दिल्ली। क्मसीप में आने वाले दिनों में 6 दिनों तक Dry day रहेगा। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने घोषणा की है कि अक्टूबर और नवंबर महीने में कुल 6 दिन Liquor Shops बंद रहेंगी। दिल्ली सरकार की ओर से इस साल के बचे दिनों के लिए Dry Day की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दशहराए दिवाली और गांधी जयंती के दिन शामिल हैं


Liquor Shops कब रहेंगी बंद


धार्मिक पर्वों और राष्ट्रीय त्योहारों के मौकों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आदेश के अनुसारए अक्टूबर में 2 अक्टूबर ;गांधी जयंतीद्धए 12 अक्टूबर ;विजया दशमीद्धए 17 अक्टूबर ;महर्षि वाल्मीकि जयंतीद्ध और 31 अक्टूबर ;दिवालीद्ध को शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद रहेगी। वहींए नवंबर महीने में 15 नवंबर ;गुरु नानक जयंतीद्ध और 24 नवंबर ;गुरु तेग बहादुर शहीदी दिवसद्ध को भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Liquor Shops


लाइसेंसधारियों को मुआवजा नहीं


आबकारी विभाग ने साफ किया है कि इन दिनों शराब की बिक्री पर रोक इन दिनों के महत्व को ध्यान में रखते हुए लगाई गई है। आबकारी विभाग ने यह भी साफ किया है कि इन दिनों शराब की बिक्री बंद रहने से लाइसेंसधारियों को किसी भी तरह का मुआवजा नहीं दिया जाएगा।
लाइसेंसधारियों को आदेश परिसर में लगाना होगा
आदेश में कहा गया हैए श्लाइसेंसधारियों को लिस्ट में किए गए किसी भी बदलाव के कारण किसी भी मुआवजे का हकदार नहीं होगा।श् इसके साथ हीए आदेश में यह भी बताया गया है कि स्.15 और स्.15थ् लाइसेंस वाले होटलों में रहने वाले लोगों को शराब परोसने पर यह रोक लागू नहीं होगी। आदेश में आगे कहा गया है कि सभी लाइसेंसधारियों को इस आदेश को अपने लाइसेंस प्राप्त परिसर में भी लगाना होगा।

पूनम कोरी दिल्ली दर्पण संवाददाता

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments