Thursday, May 2, 2024
spot_img
Homeअन्यनॉर्थ वेस्ट पुलिस का धरपकड़ अभियान, 155 चीनी रोल के साथ आरोपी...

नॉर्थ वेस्ट पुलिस का धरपकड़ अभियान, 155 चीनी रोल के साथ आरोपी गिरफ्तार

काव्या बजाज,

15 अगस्त आते ही पतंग उड़ाने के शौकीन धारदार मांझे से जमकर पेंच लड़ाते है। लेकिन उनका ये शौक जाने अनजाने में हर साल कई लोगों की जान ले जाता है। बीती 25 जुलाई को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमें 30 वर्षीय सुमित रंगा की गले में मांझा अटकने से मौत हो गई। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने चाइनीज मांझे के इस्तेमाल को लेकर बार फिर एडवाइजरी जारी की और नार्थ वेस्ट पुलिस ने इसको लेकर धरपकड़ अभियान की शुरुआत की।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को प्रतिबंधित धातु से लिपटे पतंग के तार यानी चीनी मांझा बेचने के आरोप में तीन दुकानदारों को गिरफ्तार किया गया। स्पेशल स्टाफ पुलिस का कहना है किसी दुकानदार द्वारा उन्हें शालीमार बाग में चाइनीज मांझे की बिक्री की सूचना मिली जिसके बाद एक नकली ग्राहक को दुकान पर भेजकर एक मांझा रोल खरीदा गया। जिसके बाद दुकान पर छापा मार कर दुकानदार को गिरफ्तार किया गया जिसके पास करीब 20 चाईनीज मांझे के रोल बरामद किए गए।

इसके अलावा महेंद्रा पार्क के भदौला गांव में छापेमारी के दौरान 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 104 रोल बरामद किए गए। इसके साथ – साथ पुलिस ने इन धागों का इस्तेमाल ना और इन धागों से बचने का भी आग्रह भी किया, और कहा कि यह धागा काफी घातक साबित हो सकता है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सागर आयु 26 वर्ष निवासी त्यागी मार्केट, भदोला गांव, महेंद्र पार्क, दिल्ली, अजय आयु 24 वर्ष निवासी भदौला गांव, महेंद्र पार्क, दिल्ली और अश्विनी कुमार मौर्य उम्र 25 साल निवासी सिरासपुर, दिल्ली, महेंद्र पार्क के रूप में की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments