Sunday, September 8, 2024
spot_img
Homeराजनीतिनोटबंदी के विरोध में काँग्रेस ने किया जहाँगीरपुरी में प्रदर्शन , हजारों...

नोटबंदी के विरोध में काँग्रेस ने किया जहाँगीरपुरी में प्रदर्शन , हजारों लोग सड़क पर उतरे 

 नोटबंदी के विरोध में काँग्रेस ने दिल्ली के सभी सत्तर विधानसभाओं में रैली की लेकिन सबसे ज्यादा भीड़ दिल्ली के जहाँगीरपुरी में देखी गई जहाँ प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन खुद पहुँचे थे। आदर्श नगर जिला में इस विरोध प्रदर्शन में हजारों लोग सड़क पर उतरे और मोदी का पुतला भी फूँका गया।  

 दिल्ली के जहाँगीरपुरी में प्रदेश काँग्रेस ने नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया तो हजारों लोग साथ साथ हो लिये।  नोट बंदी के बाद बैंकों में भारी भीड़ और एटीएम के बाहर लंबी कतारों की वजह से लोगों को काफी परेशानियाँ झेलनी पड़ रही है ऐसे में काँग्रेस पार्टी लोगों की परेशानियों को सुनने सड़कों पर उतरी है।   जहाँगीरपुरी इलाके में हुए इस विशाल विरोध प्रदर्शन में खुद दिल्ली प्रदेश काँग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन भी पहुँचे।  अजय माकन ने नोटबंदी के विरोध में लोगों को एकजुट होने का आव्हान किया।
मोदी सरकार भले ही नोटबंदी के फैसले के बाद अपनी पीठ थपथपा रही हो , लेकिन जमीनी हकीकत यही है की आम लोगों को परेशानियां झेलनी पड़  रही हैं।  ऐसे में सरकारी फरमान के खिलाफ लोगों का गुस्सा भी कम नहीं था।
काँग्रेस के स्थानीय नेताओं का भी यही कहना था की मोदी सरकार काले धन के खिलाफ चाहे जो कदम उठाये लेकिन उसे आम लोगों को हो रही परेशानियों की भी जिम्मेदारी लेनी होगी।  सीधे तौर पर काँग्रेस  नेताओं ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री के फैसले को तुगलकी फ़रमान करार दिया है।
काँग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी है की अगर मोदी सरकार ने नोटबंदी के फैसले पर विचार नहीं किया तो आने वाली तेईस तारीख को हजारों की संख्या में काँग्रेस के नेता और कार्यकर्ता प्रधानमंत्री आवास की तरफ विरोध मार्च निकालेंगे।
नोटबंदी के विरोध में सभी विपक्षी पार्टियाँ एक सुर में सुर मिलाते हुए दिख रही हैं , ऐसे में देखने वाली बात होगी की मोदी सरकार का रुख क्या होता है।   
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments