Thursday, May 23, 2024
spot_img
Homeअन्यशिक्षादिल्ली पुलिस ने पीतमपुरा में आयोजित किया डिजिटल ट्रेनिंग सेमिनार , जॉइंट...

दिल्ली पुलिस ने पीतमपुरा में आयोजित किया डिजिटल ट्रेनिंग सेमिनार , जॉइंट सीपी संजय सिंह रहे मौजूद

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पीतमपुरा में दिल्ली पुलिस की ओर से डिजिटल ट्रेनिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के जरिये पुलिसकर्मियों और आम लोगों को यह समझाया गया की देश डिजिटल बन रहा है। इस सेमीनार में कई बैंक के प्रतिनिधि, पुलिस और पब्लिक को यह समझा रहे थे की देश के बदले माहौल में उन्हें कितना और कैसे बदलना है। डिजिटल ट्रांजेक्शन बेहद आसान और सुरक्षित भी है ,दिल्ली पुलिस के उत्तरी रेंज की ओर से आयोजित इस सेमीनार में बाहरी और नॉर्थ वेस्ट जिला के डीसीपी और एसीपी के साथ साथ लगभग सभी थानाध्यक्ष और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद थे। इसके साथ ही आरडब्लूए और कारोबारी संस्थानों से जुड़े प्रतिनिधी भी मौजूद थे। दिल्ली पुलिस डिजिटल ट्रांजेक्शन की ट्रेनिंग तो ले ही रही है साथ ही आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए भी तैयार है।
इस आयोजन का मकसद पुलिस और पब्लिक को डिजिटल ट्रंजेक्शन की जानकारी देकर उनको जागरूक और जिम्मेदार बनाना था। यही वजह है की इस मौके पर कानून व्यवस्था में पुलिस की मदद करने वाले नागरिकों को सम्मानित भी किया गया। ख़ास बात यह थी की इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और युवतियां भी थी।
अब तक ऐसे कई आयोजन कर उत्तरी रेंज के जॉइंट सीपी संजय सिंह ऐसे आयोजन में जिस बेबाकी से लोगों को खुलकर बोलने और अपनी बात रखने का मौक़ा देतें है उसे आरडब्लूए और कारोबारी दोनों बेहद पसदं कर रहे है। साथ ही यह सन्देश भी लेकर जा रहे है की पुलिस का काम नागरिक की सेवा करना है और पुलिस जनता की मित्र भी है।

देखें ये विडियो रिपोर्ट।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments