Thursday, May 23, 2024
spot_img
Homeअन्यअब स्कूली बच्चे 'आरोग्यालय' के जरिये बनेंगे स्वस्थ, दिल्ली से शुरू हुई...

अब स्कूली बच्चे ‘आरोग्यालय’ के जरिये बनेंगे स्वस्थ, दिल्ली से शुरू हुई मुहीम 

 
बड़े तो कमोबेश अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख ही लेते हैं लेकिन अगर बच्चों को स्कूल स्तर से ही स्वस्थ रहने का मूल मन्त्र आयुर्वेद के जरिये उनके आदतों में शुमार कर दिया जाये तो वो स्वस्थ के साथ साथ स्वाबलंबी भी बनेंगे।  ऐसी ही एक मुहीम का नाम है आरोग्यालय, जिसकी शुरुआत देश की राजधानी दिल्ली से हो चुकी है।  
दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आयोजित इस कार्यक्रम से आरोग्यालय नाम के इसे मुहीम की शुरुआत हुई है जो बच्चों को अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी आयुर्वेद को अपने भीतर आत्मसात करने के लिये प्रेरित करेगा।  
इस अवसर पर आयुर्वेद अध्यात्म से जुड़ी हस्तियाँ भी मौजूद थीं जिन्होंने आरोग्यालय जैसी मुहीम को खूब सराहा।  
आरोग्यालय की शुरुआत स्कूल स्तर से होगी , इस मौके पर स्कूली बच्चों ने भी आरोग्यालय के थीम सॉन्ग पर परफॉरमेंस दिया जिसमें आरोग्यालय के सन्देश और उद्देश्य को बताया गया है।
आरोग्यालय एक मुहीम है जिसको ब्रैंड बज़्ज़ के सीईओ राजीव नारंग और इसके को-फाउंडर अजय प्रहार ने अपने अनुभवों के साथ एक पैकेज का रूप दिया है , दिल्ली दर्पण से बात करते हुए इन्होंने अपने प्रोजेक्ट के बारे में बताया। मेडिकल साइंस और टेक्नोलॉजी के इस दौर में भी आयुर्वेद और बाकी प्रकिर्तिक विधियों का अपना ख़ास महत्व है। इसी महत्व को आने वाली पीढ़ी भी समझे और जीवन शैली में शामिल करे , इसी लक्ष्य के साथ आरोग्यालय जैसी मुहीम की शुरुआत हुई है। सैंकड़ों स्कूलों और पेरेंट्स ने भी इसमें दिलचस्पी दिखाई है।
ऊपर देखें विडियो रिपोर्ट। 
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments