Saturday, May 25, 2024
spot_img
HomeअपराधAAP विधायक को करना था शिलान्यास BJP ने शिलान्यास पत्थर ही उखाड़ा

AAP विधायक को करना था शिलान्यास BJP ने शिलान्यास पत्थर ही उखाड़ा

यह आज का लोक तंत्र है। दिल्ली नगर निगम चुनावों की जंग है और जगह है त्रिनगर विधान सभा का शकूर पुर वार्ड। मैदान में दिल्ली सरकार एक पूर्व मंत्री जितेंद्र तोमर डेढ़ करोड़ की लागत से आई ब्लॉक में शानदार लाइब्रेरी के शिलान्याश का कार्यक्रम है। इससे पहले के आप विधायक और दिल्ली सरकार के नेता यहाँ पहुँचते, इलाके के बीजेपी कार्यकर्ता और अन्य लोग सभा स्थल देशभक्ति के गाने की धुन पर नारे लगते हुए मंच पर पहुँच गए। उसके बाद बीजेपी कार्यकताओं और स्थानीय नेताओं ने जो कुछ किया वो आपके सामने है। देश भक्ति की धुन पर नारे लगते हुए, कार्यक्रम स्थल तक पहुँचे और सब कुछ तोड़फोड़ दिया। मंच को ध्वस्त कर दिया, बैनर उखाड़ दिया, कुर्सियाँ पलट दी, यहाँ तक की शिलान्याश का पत्थर तक तोड़ दिया। इन लोगों की संख्या इतनी थी की पुलिस बल भी केवल चुपचाप तमाशा देखता रहा। बीजेपी के इन कार्यकर्ताओं की मांग थी की ये लाइब्रेरी आई ब्लॉक में नहीं एच ब्लॉक में बननी चाहिए।
दिल्ली सरकार के शहरी आश्रय सुधार बोर्ड द्वारा यह शिलान्याश समारोह ठीक 11 बजे शुरू होना था लेकिन सुबह से ही बीजेपी समर्थकों ने यहाँ हंगमा मचाये रखा। हाथो में काली पट्टी और काले झंडे लिए इन लोगों ने कई घंटों तक नारेबाजी की। स्थानीय पुलिस के आला अधिकारी भी काफी संख्या में मौजूद थे लेकिन वे केवल तमाशा देखने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे थे। स्थानीय आप विधायक जितेंद्र तोमर के समर्थक और “आप ” नेता अपने मंच से इसे लोगों से पूछ रहे थे उन्हें लाइब्रेरी चाइये की नहीं।
इस शिलान्याश समारोह में हो रही शियासत ने साफ़ कर दिया की दिल्ली नगर निगम चुनाव में स्थानीय नेता ताबड़तोड़ उद्धघाटन और शिलान्याश कर रहे है तो वहीँ अब ऐसे नज़ारे भी तेज़ी से सामने आने लगें है। स्थानीय पुलिस की कमजोरी कहें या लापरवाही की वह भी इसे रोक नहीं सकी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments