Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeअन्यहोली पर दिल्ली की लाईफ लाईन बंद।

होली पर दिल्ली की लाईफ लाईन बंद।

दिल्ली – होली वाले दिन यानी 2 मार्च को अगर आप कही आने-जाने के लिए मेट्रो सेवाएं लेने की सोच रहे है तो अलर्ट हो जाइए। क्योंकि होली के चलते 2 मार्च को मेट्रो की सेवाएं सुबह के बजाए दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी।
इससे पहले सभी लाइनों पर मेट्रो की सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेगी। मेट्रो फीडर बसें भी दिनभर बंद रहेगी। डीएमआरसी के मुताबिक होली वाले दिन मेट्रो की दिल्ली एनसीआर की सभी लाइनों पर सेवाएं सुबह पांच बजे शुरू नहीं होगी। होली के दिन यदि आपको घर से बाहर निकलना है तो दोपहर तक मेट्रो का विकल्प नहीं मिलेगा।

दोपहर बाद दोपहर ढाई बजे से मैट्रो सेवा शुरू होगी और रात में अपने पहले से तय टाइम टेबल की तरह चलेगी। मेट्रो फीडर की सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेगी। मेट्रो ने त्यौहार और होली के रंगों से मेट्रो को खराब होने से बचाने के लिए यह फैसला लिया है।

दोपहर बाद मेट्रो शुरू होने के बाद भी हुड़दंग मचाने वालों और होली के रंग में सराबोर या जरूरत से ज्यादा एल्कोहलिक (शराबी) लोगों के लिए मेट्रो के दरवाजे बंद रहेंगे।

उन्हें मेट्रो परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा मेट्रो ने सुरक्षा के लिहाज एक दिन पहले भीड़ भाड़ वाले स्टेशनों पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी है। जिससे किसी भी तरह की समस्या को कम किया जा सके।

इसमें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, चांदनी चौक, कश्मीरी गेट और आनंद विहार मेट्रो जैसे अहम स्टेशन शामिल है। यहां से होली पर बाहर जाने वालों की भीड़ के चलते यह फैसला लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments